हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 30, 2022, 7:07 AM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में आज कई जगह बर्फबारी की संभावना, देश में ऐसा रहेगा weather

देश के कई हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, उत्तराखंड में कोल्ड डे की स्थिती बन सकती है. इसके अलावा हिमाचल की बात की जाए तो आज कई जगहों पर बर्फबारी की बात मौसम विभाग ने कही है. (Himachal weather update)

हिमाचल में आज मौसम
हिमाचल में आज मौसम

शिमला:अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहने की बात मौसम विभाग ने कही है. वहीं, उत्तर भारत की पहाड़ियों में कुछ जगहों पर बरसात हो सकती है. इसके अलावा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की बात की जाए तो अलग-थलग इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति हो सकती है. (SNOWFALL IN HIMACHAL )

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात करें तो न्यू-ईयर से पहले कई जगहों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से मिली जानकारी के मुताबिक आज लाहौल स्पीति, किन्नौर, कुल्लू, चंबा और शिमला के अधिक ऊंचे क्षेत्रों में हल्का हिमपात हो सकता (Himachal weather update) है. वहीं, कई भागों में दो दिन बारिश-बर्फबारी की संभावना है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 13°C 4°C
सोलन 16°C 2°C
हमीरपुर 19°C 2°C
मंडी 21°C 2°C
बिलासपुर 20°C 6°C
ऊना 21°C 2°C
कांगड़ा 19°C 4°C
सिरमौर 18°C 7°C
कुल्लू 18°C 0°C
चंबा 16°C 5°C
किन्नौर 7°C -3.0.°C
लाहौल-स्पीति 2.0°C -9.0°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बिलासपुर और मंडी और ऊना में 21डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -9.0°C डिग्री सेल्सियस तक रहा (Weather Update Himachal) (India Weather Forecast) (Snowfall in Himachal)

ये भी पढे़ं:न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पर्यटकों से गुलजार हुई पहाड़ों की रानी, शहर के सभी होटल पैक

ABOUT THE AUTHOR

...view details