हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

Weather Update of Himachal: देश के कई हिस्सों में होगी बारिश, हिमाचल में भी बरसात के आसार

देश के कई हिस्सो में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. केरल में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. केरल छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में बारिश होगी. वहीं, हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में शनिवार को भी बारिश के आसार रहेंगे. (Himachal Weather Update)वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 30 मई को मध्य और उच्च पर्वतीय 8 जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

By

Published : May 28, 2022, 7:22 AM IST

Updated : May 28, 2022, 7:35 AM IST

Weather Update of Himachal
Weather Update of Himachal

शिमला : देश के कई हिस्सो में आज हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.केरल में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. केरल छत्तीसगढ़ सहित देश के कई हिस्सों में बारिश होगी. वहीं, हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में शनिवार को भी बारिश के आसार रहेंगे. (Himachal Weather Update)वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 30 मई को मध्य और उच्च पर्वतीय 8 जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Weather Update of Himachal

शिमला मौसम विभाग के निदेश सुरेंद्र पॉल (Shimla meteorological department director Surendra Paul) ने कहा कि हिमाचल में आने वाले एक हफ्ते तक मौसम खराब (Himachal Weather Update) रहेगा. विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि मौसम विभाग के निदेख सुरेंद्र पाल ने कहा कि आने वाले दिनों में भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के आसार हैं. धूप खिलने के बाद बुधवार को तापमान में फिर से बढ़ गया.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 26°C 16°C
सोलन 35°C 20°C
हमीरपुर 35°C 18°C
मंडी 32°C 18°C
बिलासपुर 36°C 17°C
ऊना 38°C 20°C
कांगड़ा 30°C 17°C
सिरमौर 36°C 24°C
कुल्लू 33°C 14°C
चंबा 32°C 15°C
किन्नौर 21°C 8°C
लाहौल-स्पीति 17°C 03°C

वहीं, अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में 03 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना जिले में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा सिरमौर और बिलासपुर जिले में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Last Updated : May 28, 2022, 7:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details