हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 27, 2022, 7:15 AM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में आज और कल मौसम रहेगा शुष्क, देश के कई हिस्सों में छाया रहेगा कोहरा

देश के कई हिस्सों में आज घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं, कई हिस्सों में ठंड का जोर रहेगा. कुछ जगहों पर शीतलहर का सामना लोगों को करना पड़ेगा. हिमाचल की बात की जाए तो यहां कल यानी बुधवार तक मौसम शुष्क बना रहेगा. बर्फबारी का दीदार करने के लिए पर्यटकों को कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा. (HIMACHAL WEATHER UPDATE)

हिमाचल में आज और कल मौसम रहेगा शुष्क
हिमाचल में आज और कल मौसम रहेगा शुष्क

शिमला:अगले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली उत्तरी राजस्थान, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों और सौराष्ट्र और कच्छ में शीत लहर की स्थिति बन रही है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल और उत्तराखंड में हल्की बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब -हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है. दक्षिण तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी हिस्सों में हल्की बरसात हो सकती है.(Snowfall in Himachal Pradesh)

वहीं, हिमाचल में आज और कल मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग से मिली जनकारी के मुताबिक प्रदेश में 29 दिसंबर से मौसम करवट बदलेगा. इस दौरान 31 दिसंबर तक कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चंबा, लाहौल स्पीति, किन्नौर, शिमला और कुल्लू के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना रहेगी. वहीं, मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है. (Snowfall in shimla).

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 14°C 3°C
सोलन 17°C 3°C
हमीरपुर 19°C 5°C
मंडी 19°C 3°C
बिलासपुर 21°C 6°C
ऊना 20°C 5°C
कांगड़ा 20°C 4°C
सिरमौर 17°C 8°C
कुल्लू 18°C 3°C
चंबा 18°C 4°C
किन्नौर 9°C 1.0.°C
लाहौल-स्पीति 8.0°C -3.0°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बिलासपुर में 21डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -3.0°C डिग्री सेल्सियस तक रहा (Weather Update Himachal) (India Weather Forecast) (Snowfall in Himachal)

ABOUT THE AUTHOR

...view details