हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 15, 2022, 6:44 AM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल में ठंड का जोर: आज भी रहेगा मौसम खराब, देश में ऐसा रहेगा मौसम

गले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती और कर्नाटक में 1 या 2 जगहों पर हल्की बारिश होगी.गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल में कुछ स्थानों पर और उत्तराखंड में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है. (INDIA WEATHER FORECAST) (Weather Forecast of Himachal) (Snowfall in Himachal) (Weather Update of Himachal)

हिमाचल में आज भी मौसम रहेगा खराब,
हिमाचल में आज भी मौसम रहेगा खराब,

शिमला:अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं, तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती और कर्नाटक में 1 या 2 जगहों पर हल्की बारिश होगी.गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल में कुछ स्थानों पर और उत्तराखंड में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है. इसके अलावा पंजाब उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में 1-2 जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

हिमाचल में मौसम का पुर्वानुमान:प्रदेश में आज मौसम खराब बना रहेगा. प्रदेश के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों किन्नौर, लाहौल स्पीति, कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह और शाम के समय मौसम में ठंडक बढ़ने लगी है. (INDIA WEATHER FORECAST) (Weather Forecast of Himachal)

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 16°C 4°C
सोलन 20°C 5°C
हमीरपुर 23°C 9°C
मंडी 22°C 8°C
बिलासपुर 23°C 9°C
ऊना 24°C 10°C
कांगड़ा 22°C 8°C
सिरमौर 23°C 12°C
कुल्लू 20°C 3°C
चंबा 20°C 7°C
किन्नौर 10°C -1.0.°C
लाहौल-स्पीति 2.0°C -5.0°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो सबसे कम तापमान है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 24डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, लाहौल स्पीति में न्यूनतम तापमान -5.0°C डिग्री सेल्सियस तक रहा (Weather Update Himachal) (India Weather Forecast) (Rain in himachal) (Snowfall in Himachal) (Weather Update of Himachal)

ABOUT THE AUTHOR

...view details