हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में मानसून पकड़ सकता है रफ्तार, 19 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

एक हफ्ते तक मौसम साफ रहने के बाद अब हिमाचल प्रदेश में दोबारा से मौसम करवट बदलने वाला है. सोमवार से हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई गई है. हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश से 25 सितंबर के बाद ही इस बार मानसून विदा होगा.

By

Published : Sep 13, 2020, 8:00 PM IST

shimla
shimla

शिमला: हिमाचल प्रदेश में एक हफ्ते तक मौसम साफ रहने के बाद अब दोबारा से मौसम करवट बदलने वाला है. सोमवार से हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू होने की संभावना जताई गई है.

हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग शिमला से मिली जानकारी के अनुसार ने 19 सितंबर तक मध्यवर्ती क्षेत्रों में मौसम खराब रहने की आशंका जताई है. वहीं, रविवार को राजधानी सहित प्रदेश के कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश हुई. शिमला शहर में सुबह मौसम साफ बना हुआ था और दोहपर को हल्की बूंदाबांदी हुई, जबकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहा.

वीडियो.

हिमाचल प्रदेश मौसम विभाग निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में एक सप्ताह तक मध्यवर्ती इलाकों में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. जबकि 19 सितंबर को सभी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. रविवार को कुछ एक स्थानों पर बारिश हुई है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मानसून रफ्तार पड़क सकता है और प्रदेश से 25 सितंबर के बाद ही इस बार मानसून विदा होगा.

बता दें हिमाचल प्रदेश में 24 जून को मानसून ने दस्तक दी थी, लेकिन इस बार मानसून के दौरान कुछ एक क्षेत्रों को छोड़ कर अधिकतर क्षेत्रों में सामान्य से कम बारिश हुई है. आने वाले दिनों में भी ज्यादा बारिश होने की संभावना है. वहीं, 25 सितंबर के बाद प्रदेश से मानूसन विदा हो सकता है.

पढ़ें:शादी की उम्र का मां बनने और शिशु सेहत से सीधा संबंध, हिमाचल के आंकड़े बेहतर

ABOUT THE AUTHOR

...view details