हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में कैसा रहेगा आज मौसम, जानिए यहां

By

Published : Sep 2, 2020, 7:35 AM IST

हिमाचल में आने वाले कुछ दिनों तक लोगों को बारिश से निजात नहीं मिलेगी. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. विभाग 2 से 4 सितंबर को प्रदेश के मध्यवर्ती इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम
मौसम

शिमला: प्रदेश में लोगों को अभी बारिश से निजात नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग केंद्र शिमला के अनुसार 2 से 4 सितंबर को प्रदेश के मध्यवर्ती इलाकों में भारी बारिश की हो सकती है. बारिश को लेकर मौसम विभाग शिमला ने येलो अलर्ट भी जारी किया है. विभाग के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश होगी और इस दौरान विजिबिलिटी भी कम रहेगी.

वीडियो रिपोर्ट.

प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान जिला ऊना में रहेगा. ऊना में अधिकतम तापमान 34.0 °c और न्यूनतम तापमान 25°c रहेगा. वहीं, प्रदेश में सबसे कम तापमान राजधानी शिमला में रहेगा. शिमला में अधिकतम तापमान 21.0 °c और न्यूनतम तापमान 18°c रहेगा. लाहौल-स्पीति में अधिकतम तापमान 24°c और न्यूनतम तापमान 13°c रहेगा.

शिमला, हमीरपुर, सिरमौर, मंडी और कांगड़ा सहित अधिकांश मध्यवर्ती क्षेत्रों में भारी बारिश होगी. 10 सितंबर के बाद प्रदेश में बारिश की रफ्तार धीमी पड़ने की संभावना है. प्रदेश के कई इलाकों में भूस्खलन भी हो सकता है. प्रशासन ने लोगों से अपील है कि वह इन क्षेत्रों का रुख न करें और वाहन संभल कर चलाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details