हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फिर मौसम ने बदली करवट, कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

By

Published : Apr 26, 2020, 11:55 AM IST

शनिवार को भी शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई है. ऊपरी क्षेत्रों सहित प्रदेश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई है. ओले गिरने से आम, लीची, प्लम के अलावा गेहूं की तैयार फसल को भारी नुकसान हुआ है.

weather report for himachal pradesh
बारिश ओलावृष्टि की चेतावनी

शिमला: हिमाचल में फिलहाल लोगों को बारिश और ओलावृष्टि से राहत नहीं मिलने वाली है. राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से ही आज काले बादल आसमान में छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, बिलासपुर, ऊना, सोलन, हमीरपुर, कांगड़ा चम्बा में दोहपर तक बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है.

इस दौरान कुछ एक स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है. शनिवार को भी शिमला सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जम कर बारिश हुई है. ऊपरी क्षेत्रों सहित प्रदेश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई है. ओले गिरने से आम, लीची, प्लम के अलावा गेहूं की तैयार फसल को भारी नुकसान हुआ है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि रविवार को भी बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है और शिमला सहित कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जबकि कई हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई है जिससे फसलों को नुकसान भी हुआ है.

निदेशक ने कहा कि 26 और 27 अप्रैल को प्रदेश के छह मध्य पर्वतीय जिलों में ओलावृष्टि और बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में 28 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है. 29 अप्रैल से मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट आई है जिससे ठंड भी बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें:शिमला से खान 'भाईयों' की वापिसी, 249 कश्मीरियों घर हुए रवाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details