हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम, इस दिन से शुरू होगा बारिश-बर्फबारी का दौर

प्रदेश में मौसम विभाग ने 11 से 15 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने 13 जनवरी को येलो अलर्ट के साथ चेतावनी जारी की है. 14 जनवरी के बाद प्रदेश के निचले हिस्सो में मौसम साफ होगा और कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होगी.

By

Published : Jan 9, 2020, 10:41 PM IST

weather in Himachal pradesh
प्रदेश में फिर बिगड़ेगा मौसम.

शिमला: हिमाचल प्रदेश के लोगों को फिलहाल बारिश और बर्फबारी से राहत नहीं मिलेगी. प्रदेश में दो दिन बाद फिर मौसम करवट बदलने वाला है. मौसम विभाग ने 11 से 15 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है.

प्रदेश में 15 जनवरी तक मौसम खराब रहने की संभावना है, लेकिन विभाग ने 13 जनवरी को शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और किन्नौर व लाहौल-स्पीति के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश व बर्फबारी की चेतावनी दी है. इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने 13 जनवरी को येलो अलर्ट जारी किया है.

वीडियो रिपोर्ट.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इससे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.13 जनवरी को कई हिस्सों में भारी बर्फबारी और बारिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि 14 जनवरी के बाद प्रदेश के निचले हिस्सो में मौसम साफ होगा और कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होगी. वहीं, 15 जनवरी के बाद मौसम साफ हो जाएगा.

बता दें कि प्रदेश में दो दिन पहले ही भारी बर्फबारी हुई है, जिससे प्रदेश में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. वहीं, दोबारा से मौसम बिगड़ने से लोगो की मुश्किलें ओर भी बढ़ सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details