हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में मौसम फिर बदलेगा करवट, विभाग ने जताई बर्फबारी की आशंका

मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है. प्रदेश में सात फरवरी से दस फरवरी तक मौसम साफ रहेगा जबकि 11 फरवरी के बाद फिर मौसम करवट बदलेगा.

By

Published : Feb 5, 2020, 8:55 PM IST

heavy snowfall in himachal pradesh
हिमाचल में मौसम फिर बदलेगा करवट

शिमला: राजधानी शिमला में बुधवार को मौसम साफ रहा, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा. मौसम विभाग ने ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है. प्रदेश में सात फरवरी से दस फरवरी तक मौसम साफ रहेगा जबकि 11 फरवरी के बाद फिर मौसम करवट बदलेगा.

बता दें कि बुधवार को प्रदेशभर में मौसम साफ बना रहा. वहीं, पहाड़ों की रानी शिमला में शाम को आसमान में काले बादल छाए रहे. राजधानी में तापमान 0.4 डिग्री रहा जबकि केलांग में तापमान माइनस 10.9 और मनाली में माइनस 2.8 जबकि कुफरी में माइनस 2.3 रिकॉर्ड किया गया.

वीडियो.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम साफ बना रहा. उन्होंने कहा कि गुरुवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी जबकि मध्यवर्ती इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जबकि मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा.

ये भी पढ़ें:Himachal weather update: प्रदेश में आज मौसम साफ, ठंड बरकरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details