हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में इस दिन से खराब होगा मौसम, धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी

हिमाचल में तीन से पांच जनवरी के तक मौसम खराब रहेगा. तीन जनवरी को पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की सम्भवना मौसम विभाग ने जताई है. गले दो दिनों तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की काफी कम संभावना हैं, हालांकि निचले हिस्सों में धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

By

Published : Dec 30, 2020, 8:00 PM IST

हिमाचल में बर्फबारी
हिमाचल में बर्फबारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश में नए साल के जश्न के दौरान बर्फबारी का दीदार करने को नहीं मिलेगा. प्रदेश में दो जनवरी तक मौसम साफ रहेगा. तीन से पांच जनवरी के तक मौसम खराब रहेगा. तीन जनवरी को पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की सम्भवना मौसम विभाग ने जताई है. इस दौरान प्रदेश के ऊपरी हिस्सो में बर्फबारी हो सकती है.

वहीं बुधवार को शिमला सहित प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में मौसम साफ बना रहा, लेकिन ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है. शिमला में तापमान शून्य में पहुंच गया है, जबकि सोलन,मनाली,चम्बा, डलहौजी में तापमान शून्य से नीचे चला गया है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 2 जनवरी तक मौसम बिल्कुल साफ रहेगा, लेकिन 3 से 5 जनवरी तक प्रदेश में मौसम करवट बदलेगा और कई हिस्सों में बारिश और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है. अगले दो दिनों तक प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की काफी कम संभावना हैं, हालांकि निचले हिस्सों में धुंध को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें बर्फबारी की चाह में काफी तादाद में बाहरी राज्यों से पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिन मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. जिससे पर्यटकों को निराश हो कर लौटना पढ़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details