हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में गिरावट से बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई है. बारिश होने से प्रदेश में तापमान में कमी आई है, जिससे ठंड में इजाफा हुआ है.

By

Published : Feb 29, 2020, 12:12 PM IST

weather change in haimachal pradesh
हिमाचल में बारिश

शिमला:मौसम विभाग की चेतवानी के बाद प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. बीती रात से राजधानी सहित कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है, जबकि ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो रही है.

शनिवार सुबह से ही राजधानी में हल्की बारिश हो रही है. बारिश के चलते ठंड में इजाफा हो गया है. मौसम विभाग की ओर से दस जिलों में भारी बारिश ओलावृष्टि और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी को लेकर चेतवानी जारी की गई है. इस दौरान जहां निचले क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि होगी, वहीं ऊपरी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

वीडियो
मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में बारिश और ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हुई है. बारिश होने से प्रदेश में तापमान में कमी आई है, जिससे ठंड में इजाफा हुआ है. उन्होंने कहा कि शनिवार को प्रदेश के अधिकत्तर हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 मार्च तक मौसम खराब बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details