हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में दर्जनों घरों को खतरा, डर के साये में जी रहे लोग

शिमला के कच्ची घाटी में पिछले साल लाखों रुपये खर्च कर नाला बनाया गया और सीवरेज की लाइन बिछाई गई थी. नाले के लिए टैंक बनाया गया था. टैंक के ओवरफ्लो होने से अब घरों को खतरा पैदा हो गया है और लोग डर के साए में जीने को मजबूर हो गए हैं.

By

Published : Aug 4, 2019, 8:14 PM IST

कच्ची घाटी में कभी भी जमींनदोज हो सकते हैं कई मकान

शिमला: राजधानी के कच्ची घाटी में कई मकान खतरे की जद में हैं. इस जगह पर हाल ही बनाए गए नाले का सारा पानी लोगों के घरों में पहुच रहा है. घरों में पानी घुसने के चलते कच्ची घाटी में कई मकानों के गिरने का खतरा पैदा हो गया है.

वीडियो.

भवनों में रह रहे लोगों का कहना है कि पिछले साल ही लाखों रुपये खर्च कर नाला बनाया गया था और साथ में सीवरेज की लाइन भी बिछाई गई है. नाले के लिए यहां टैंक बनाया गया था. टैंक के ओवरफ्लो होने से अब घरों को खतरा पैदा हो गया है और लोग डर के साए में जीने को मजबूर हो गए हैं. घरों के आसपास रिस रहे पानी से भवनों को खतरा बढ़ गया है, जिससे ये भवन कभी भी जमींनदोज हो सकते हैं.

वीडियो.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बारे में कई बार नगर निगम और जिला प्रशासन को अवगत करवाया गया. नाले को ठीक करवाने को लेकर कई बार प्रशासन से गुहार लगाई गई. हालांकि प्रशासन की तरफ से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details