हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बस किराया वृद्धि : विधायक विक्रमादित्य ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, वापस लेने की मांग

शुक्रवार से प्रदेश में बस किराए में पच्चीस प्रतिशत बढ़ोतरी हो गई है. विधायक विक्रमादित्य सिंह ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उन्होंने कहा सीएम को जनता हित में इसे वापस लेना चाहिए. कांग्रेस जन विरोधी नितियों का विरोध करती रहेगी.

By

Published : Jul 24, 2020, 8:12 PM IST

mla Vikramaditya singh
विक्रमादित्य सिंह.

शिमला :बस किराए को लेकर कांग्रेस से लेकर अन्य दल विरोध कर रहे हैं. अब कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश में की गई बस किराए बढ़ोतरी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जनहित में वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा लोगों के हित में कोई प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाते हुए सीएम को इसे वापस लेना चाहिए. उन्होंने कहा सरकार के किसी भी जन विरोधी निर्णय का कांग्रेस डट कर विरोध करेगी.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कोविड-19 के चलते आज देश सहित प्रदेश में लोगों की आर्थिक स्थिती पर बड़ा असर हुआ. उद्योग धंधे में ताला लग गया है और लाखों की संख्या में युवा बेरोजगार हो गए हैं. उन्होंने कहा इस समय राहत देना चाहिए, लेकिन सरकार ने लोगों को परेशान कर दिया. सरकार निजी बस ऑपरेटरों को टैक्स में राहत देकर उनके किसी भी घाटे को दूर कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया. डीजल-पेट्रोल पर से वेट कम किया जाना चाहिए, जिससे आम लोगों को राहत मिल सके.

वीडियो

आज से बस किराये में बढ़ोतरी

विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री के उस बयान पर जिसमें उन्होंने कहा था कि बस किराया बढ़ोतरी का विरोध केवल कांग्रेस ही कर रही पर पलट वार करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश का मुख्य विपक्षी दल होने के नाते अपनी पूरी जिम्मेदारी निभा रही है. जनविरोधी निर्णय का विरोध करना उनकी पार्टी का काम है. बता दें प्रदेश सरकार के बस किराया में 25 फीसदी की वृद्धि की. इसकी अधिसूचना भी सरकार ने जारी कर दी. आज से लोगों से बढ़ा हुआ किराया बसों में लेना भी शुरू हो गया.

ये भी पढ़ें :खबर का असर: बच्चों की पढ़ाई के लिए गाय बेचने वाले कुलदीप को मिला योजनाओं का लाभ दिलाने का आश्वासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details