हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वायरल वीडियो: रिपन अस्पताल में नाच-गाकर कोविड मरीजों का तनाव दूर कर रहे डॉक्टर व स्टाफ

राजधानी शिमला के रिपन अस्पताल शिमला में डॉक्टरों और नर्सों ने नाच-गाकर कोरोना मरीजों का तनाव कम करने का नया तरीका अपनाया है. अस्पताल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. इस तरीके की लोगों ने सराहना की जा रही है. डीडीयू अस्पताल के कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण चौहान ने बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों का खास ख्याल रखा जा रहा है. मरीज तनाव में न आएं, इसके लिए मनोरंजक गतिविधियां की जाती हैं.

By

Published : May 3, 2021, 9:58 PM IST

Updated : May 3, 2021, 10:30 PM IST

Video viral of doctors and nurses dancing in Ripon Hospital
फोटो

शिमलाःराजधानी शिमला के रिपन अस्पताल शिमला में डॉक्टरों और नर्सों ने नाच-गाकर कोरोना मरीजों का तनाव कम करने का नया तरीका अपनाया है. इसके अलावा मरीजों को ऐसे वीडियो दिखाए जा रहे हैं, जिनमें कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर, नर्सें और अन्य कर्मचारी कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे हैं. अस्पताल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.

स्टाफ के काम की लोगों ने की सराहना

स्टाफ के इस काम को लोगों की सराहना भी मिल रही है. अस्पताल में 100 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं. अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और सफाईकर्मी कम स्टाफ के बावजूद 24 घंटे मरीजों की सेवा करने में जुटे हैं. अस्पताल में काम के बढ़ते बोझ से जहां चिकित्सक मानसिक दबाव में हैं, वहीं मरीज बीमारी को लेकर परेशान हैं.

वीडियो.

ऐसे में डॉक्टरों के इस नए फॉर्मूले से अब काफी हद तक मरीज तनाव मुक्त नजर आ रहे हैं. अस्पताल के इस वीडियो में डॉक्टर, नर्सें और सफाई कर्मचारी मरीजों के साथ कोरोना वार्ड में डांस करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिखाया है कि कैसे अस्पताल के कर्मी वार्ड और बरामदों में दाखिल कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाते हैं. वार्डों में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों से मदद भी ली जा रही है.

अस्पताल में कोरोना मरीजों का रखा जा रहा खास ख्याल

डीडीयू के कोविड-19 नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण चौहान ने बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों का खास ख्याल रखा जा रहा है. मरीज तनाव में न आएं, इसके लिए मनोरंजक गतिविधियां की जाती हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल सरकार ने अब तक किसानों से खरीदी 1367 मीट्रिक टन गेहूं, 31 मई तक होगी खरीद

Last Updated : May 3, 2021, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details