हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 19, 2022, 3:34 PM IST

ETV Bharat / state

विश्व हिन्दू परिषद हिमाचल में चलाएगा हितचिंतक अभियान, डेढ़ लाख हिंदुओं को जोड़ने का लक्ष्य

हिमाचल में आगामी 15 दिनों में डेढ़ लाख हिंदुओं को हित चिंतक अभियान के माध्यम से जोड़ने के लिए विश्व हिन्दू परिषद जन संपर्क करेगा. विजय शंकर तिवारी ने कहा कि इस अभियान के दौरान समाज के हर जाति, मत, पंथ और संप्रदाय से संपर्क किया जाएगा. (Vishwa Hindu Parishad)

Vishwa Hindu Parishad
हितचिंतक अभियान

शिमला:विश्व हिन्दू परिषद हिमाचल में आगामी 15 दिनों में डेढ़ लाख हिंदुओं को हित चिंतक अभियान के माध्यम से जोड़ने के लिए संपर्क करेगा. विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय महामंत्री एवं अखिल भारतीय प्रचार प्रसार प्रमुख विजय शंकर तिवारी ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर यह जानकारी दी है. इस देश व्यापी हितचिंतक अभियान को सर्व स्पर्शी बनाने हेतु हिमाचल में 20 नवंबर से 5 दिसंबर तक समाज के हर जाति, मत, पंथ, संप्रदाय से संपर्क कर उन्हें हिन्दू समाज व राष्ट्र हित के कार्यों से जोड़ेंगे. (hitchintak campaign in Himachal) (Vishwa Hindu Parishad).

विजय शंकर तिवारी ने बताया कि विश्व हिन्दू परिषद को कार्य करते हुए 58 वर्ष हो गए, जिसमें कई आंदोलन, अभियान चलाये गए. साल 1984 में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण आंदोलन आरंभ किया. आज अयोध्या में भव्य मन्दिर का निर्माण हो रहा है. आज से 10 वर्ष पूर्व तक लव जिहाद मानने के लिए लोग तैयार नहीं थे लेकिन विगत कुछ दिनों में देश में हिन्दू लड़कियों के नृशंस हत्याओं ने इस भ्रांति से पर्दा हटा दिया है. उन्होंने कहा कि आज सरकारों ने धर्मांतरण पर कानून बना दिए.

वहीं, दिल्ली श्रद्धा हत्याकांड को लेकर तिवारी ने कहा कि हत्या के पीछे धर्मांतरण भी एक कारण रहा होगा. इस तरह की घटना दिल को दहला देने वाली है. आफताब श्रद्धा को कॉल गर्ल के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए दबाव बना रहा था. इस तरह की सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिल रही है, हालांकि यह जांच का विषय है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला, दो आरोपियों का कांगड़ा कोर्ट में आत्मसमर्पण

ABOUT THE AUTHOR

...view details