हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला में गुरुवार शाम तक सभी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही होगी शुरू, DC ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

शिमला जिला उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को शाम तक सड़कें खोलने के निर्देश दिए हैं. शिमला चंडीगढ़ और शिमला बिलासपुर की ओर जाने वाली सड़कों को खोल दिया गया है. शहर की दूसरी सड़कों को बहाल करने के प्रयास जारी है. उपायुक्त शिमला ने कहा कि ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ ज्यादा होने के चलते रास्तों को खोलने में मुश्किल हो रही है.

By

Published : Jan 9, 2020, 5:06 PM IST

vehicles started on the roads in shimla
शिमला में गुरुवार शाम तक सभी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही शुरू

शिमला : बर्फबारी के बाद शिमला शहर के साथ-साथ ऊपरी इलाकों में शाम तक सभी सड़कें बहाल करने का दावा जिला प्रशासन ने किया है. शिमला जिला उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को शाम तक सड़कें खोलने के निर्देश दिए हैं. जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि शिमला जिला में भारी बर्फबारी हुई है, जिससे कई सड़कें बंद हो गई हैं, लेकिन सुबह 5 बजे से सड़कों से बर्फ हटाने का काम शुरू किया गया है.

शिमला चंडीगढ़ और शिमला बिलासपुर की ओर जाने वाली सड़कों को खोल दिया गया है. शहर की दूसरी सड़कों को बहाल करने के प्रयास जारी है. उपायुक्त शिमला ने कहा कि ऊपरी क्षेत्रों में बर्फ ज्यादा होने के चलते रास्तों को खोलने में मुश्किल हो रही है, लेकिन बर्फ को हटाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है और शाम तक अधिकतर सड़कों को खोल दिया जाएगा.

उपायुक्त शिमला ने कहा कि आज कई क्षेत्रों में बिजली बाधित हुई थी, लेकिन अब बिजली सेवा और पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई. शहर में दूध ब्रेड की सप्लाई भी हुई है. बता दें कि दो दिन से हुई बर्फबारी के बाद शहर में दो दिन से वाहनों की आवाजाही बन्द पड़ी थी. फिसलन के चलते गाड़ियां सड़कों पर नही चल पा रही हैं.

वीडियो.

हालांकि आज को मौसम बिल्कुल साफ बना हुआ है, लेकिन कोरा जमने से सड़कों पर गड़ियां नहीं चल पा रही हैं. अभी तक संजौली ओल्ड बस स्टैंड सहित विकासनगर से खलीनी तक ही वाहनों की आवाजाही हो रही है. जबकि लिफ्ट के पास कोरा जमने से गाड़ियां नहीं चल पा रही हैं.

सुबह से शहर में छोटे वाहन तो चल रहे हैं, लेकिन बसों की आवाजाही नहीं हो रही है. बर्फबारी के बाद प्रदेश में कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. सर्दियों के मौसम में इस साल की सबसे ठंडी रात रही. हिमाचल के नौ स्थानों का न्यूनतम पारा माइनस में रिकॉर्ड हुआ है. राजधानी शिमला में माइनस 3.7 और केलांग में माइनस 14 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: कुलदीप राठौर ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, प्रदेश में पार्टी की गतिविधियों से करवाया अवगत

ABOUT THE AUTHOR

...view details