हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

असुरक्षित स्कूल भवनों को बचाने की कवायद शुरू, शिक्षा निदेशालय ने मांगा रिकॉर्ड

By

Published : Jun 8, 2021, 10:45 AM IST

उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र के असुरक्षित भवनों का रिकॉर्ड तलब किया है. निदेशालय ने सभी अधिकारियों से इस रिकॉर्ड को 2 हफ्ते में जमा करने के निर्देश जारी किए हैं. शिक्षा निदेशालय प्रदेशभर से प्राप्त रिकॉर्ड को शिक्षा विभाग के सामने सौंपेगा.

photo
फोटो

शिमलाःहिमाचल प्रदेश में आए दिन स्कूल भवनों के असुरक्षित होने की बात सामने आती रहती है. प्रदेश भर के ग्रामीण इलाकों में कई स्कूल भवन जर्जर हालात में है. ऐसे में शिक्षा निदेशालय ने इन भवनों को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी है.

जल्द शुरू होगा भवन दुरुस्त करने का काम

हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र के असुरक्षित भवनों का रिकॉर्ड तलब किया है. निदेशालय ने सभी अधिकारियों से इस रिकॉर्ड को 2 हफ्ते में जमा करने के निर्देश जारी किए हैं. शिक्षा निदेशालय प्रदेशभर से प्राप्त रिकॉर्ड को शिक्षा विभाग के सामने सौंपेगा. इसके बाद प्रदेश भर में जर्जर और असुरक्षित भवनों को ठीक करने का काम शुरू किया जाएगा.

विद्यार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर जरूरी कदम

प्रदेश भर के असुरक्षित स्कूलों में विद्यार्थियों की पढ़ाई करने से उनके लिए जीवन का भी जोखिम रहता है. कई भवनों की हालत इतनी खराब है कि वहां विद्यार्थियों को बिठाया भी नहीं जाता. ऐसे में शिक्षा निदेशालय इन भवनों को जल्द से जल्द ठीक करने का काम शुरू कर सकता है. शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी अधिकारियों को जल्द से जल्द ब्योरा देने के निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स जारी, देशभर में हिमाचल को मिला 13वां स्थान

ABOUT THE AUTHOR

...view details