हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस दिन से शुरू होंगी यूजी की सेमेस्टर परीक्षाएं, एचपीयू ने संभावित शेड्यूल किया जारी

यूजी की सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए एचपीयू ने संभावित डेटशीट भी एचपीयू ने जारी कर दी है. जो संभावित डेटशीट परीक्षाओं को लेकर जारी की गयी है उसे लेकर छात्र एचपीयू प्रशासन के सामने अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं. इसके लिए एचपीयू ने 12 फरवरी तक का समय दिया गया है.

By

Published : Feb 9, 2021, 8:03 AM IST

Updated : Feb 9, 2021, 8:08 AM IST

Undergraduate exams
यूजी की सेमेस्टर परीक्षाएं.

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से यूजी की सेमेस्टर परीक्षाएं फरवरी माह में आयोजित की जाएंगी. 22 फरवरी से प्रदेश के कॉलेजों में यह परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. एचपीयू की ओर से यूजी की यह परीक्षाएं सेमेस्टर पैटर्न पर करवाई जाएगी. बीए, बीएससी ओर बी कॉम के छात्र इन परीक्षाओं को देंगे. परीक्षाओं को लेकर संभावित डेटशीट भी एचपीयू ने जारी कर दी है. एचपीयू ने जो डेटशीट जारी की है उसमें आपत्तियां दर्ज करवाने का समय भी दिया गया है.

परीक्षाओं को लेकर संभावित डेटशीट जारी

एचपीयू की ओर से जो संभावित डेटशीट परीक्षाओं को लेकर जारी की गयी है उसे लेकर छात्र एचपीयू प्रशासन के सामने अपनी आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं. इसके लिए एचपीयू ने 12 फरवरी तक का समय दिया गया है. इस तय समयावधि के बीच जो भी आपत्तियां एचपीयू के समक्ष आएंगी उसी के आधार पर नया शेड्यूल परीक्षाओं का एचपीयू की ओर से तय किया जाएगा.संभावित शेड्यूल के आधार पर अगर कोई परीक्षा क्लेश हो रही है इसकी जानकारी एचपीयू को तय समय तक देनी होंगी अगर कोई आपत्ति एचपीयू के पास इस तय समय के बीच नहीं आती है तो एचपीयू संभावित डेटशीट को ही फाइनल करेगा.

15 फरवरी तक फाइनल डेटशीट

एचपीयू प्रशासन 15 फरवरी तक परीक्षाओं की फाइनल डेटशीट जारी कर दी जाएगी. इन परीक्षाओं के अलावा शास्त्री, के पहले,तीसरे और पांचवे के साथ ही बीएससी ऑनर्स के पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाओं की भी संभावित डेटशीट जारी कर दी है. इसके तहत शास्त्री की परीक्षाएं 22 मार्च से शुरू की जाएंगी, जबकि ऑनर्स की परीक्षाएं 24 फरवरी से शुरू होंगी. परीक्षाओं की डेटशीट वेबसाइट पर भी जारी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:निर्वासित तिब्बत सरकार चुनाव: PM पद के लिए पेम्पा शेरिंग सबसे आगे, 11 अप्रैल को आएगा रिजल्ट

Last Updated : Feb 9, 2021, 8:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details