हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 14, 2020, 2:25 PM IST

ETV Bharat / state

पुलवामा हमले के शहीदों को शिमला में दी गई श्रद्धांजलि, ABVP ने निकाली 150 फीट लंबी तिरंगा यात्रा

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की याद में शुक्रवार को एबीवीपी ने संजौली कॉलेज में 150 फीट की तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सैनिकों के समर्थन में नारेबाजी की और शहीदों को याद किया.

martyrs of Pulwama attack
पुलवामा हमले के शहीदों को शिमला में दी गई श्रद्धांजलि.

शिमला: साल 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों की याद में शुक्रवार को एबीवीपी ने संजौली कॉलेज में 150 फीट की तिरंगा यात्रा निकाली. इस दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद सभी कार्यकर्ताओं ने 150 फीट तिरंगे को हाथों में पकड़ कर कतारों में यात्रा शुरू की.

तिरंगा यात्रा कॉलेज से शुरू होकर और उपनगर संजोली चौक तक गई. इसके बाद यात्रा वापस संजौली कॉलेज परिसर ही आई है. इस दौरान कार्यकर्ताओ ने सैनिकों के समर्थन में नारेबाजी की और शहीदों को याद किया.

वीडियो रिपोर्ट.

एबीवीपी जिला संयोजक सचिन ने बताया कि सरहद पर सैनिक हमारी रक्षा के लिए दिन रात खड़े रहते है. बीते साल 2019 में 14 फरवरी को 40 सैनिक शहीद हुए थे और आज उनकी पहली बरसी है. उन शहीदों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से एबीवीपी ने यह 150 फीट तिरंगा यात्रा शुरू की है और यह यात्रा संजोली तक जाएगी.

पढ़ें: एकादश रूद्र मंदिर में अखंड जाप शुरू, 40 वर्षों से चली आ रही परंपरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details