हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल सरकार कर्मचारियों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्धः परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर

परिवहन मंत्री ने कहा कि परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति लाभ वर्ष 2015 से देय थे जिन्हें वर्तमान सरकार ने 15 माह के कार्यकाल में चरणबद्ध तरीके से 31 दिसम्बर 2018 तक सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के हित में जारी किया जा चुका है.

By

Published : Jun 10, 2019, 10:33 PM IST

परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर. (फाइल इमेज)

शिमला: वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. प्रदेश सरकार जहां नागरिकों को उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने का प्रयास कर रही है वहीं, सेवा प्रदाता सरकारी कर्मचारियों के हितों की भी रक्षा कर रही है.

ये भी पढ़ें: रजनी पाटिल ने उठाये ईवीएम पर सवाल, बैलेट पेपर पर चुनाव करवाने की वकालत

इसी कड़ी में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों को प्रदेश की जयराम सरकार ने पिछले डेढ़ वर्ष में अनेकों वित्तीय लाभ प्रदान किए हैं जो कर्मचारियों की मांगों के बावजूद लम्बे समय से लम्बित थे. परिवहन मंत्री ने कहा कि परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति लाभ वर्ष 2015 से देय थे जिन्हें वर्तमान सरकार ने 15 माह के कार्यकाल में चरणबद्ध तरीके से 31 दिसम्बर 2018 तक सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के हित में जारी किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें: ज्वालाजी मंदिर में लगा भक्तों का तांता, 2 दिन में 50 हजार श्रद्धालु पहुंचे मां के दर

परिवहन मंत्री ने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ता वर्ष 2015 से लम्बित था, जिसमें प्रदेश सरकार ने 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर 134 प्रतिशत कर दिया है, जिससे परिवहन निगम पर 12 करोड़ का अतिरिक्त आर्थिक दबाव पड़ा है.

ये भी पढ़ें: ऊना के आशीष बने लेफ्टिनेंट, मंत्री वीरेंद्र कंवर व परिजन सहित ग्रामीणों ने दी बधाई

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि वर्तमान में परिवहन निगम जनवरी, 2019 तक सेवानिवृत्त हुए सभी कर्मचारियों को नियमित पेंशन प्रदान कर रही है और इसे हर माह की 20 तारीख से पहले प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो इस सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details