हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से सावधानी: 14 अप्रैल के बाद रेल सेवा हो सकती बहाल

देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. रेलगाडियां भी नहीं चल रही है,लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि 14 अप्रैल के बाद रेल सेवा को बहाल किया जा सकता है.

By

Published : Mar 26, 2020, 9:49 AM IST

Trains can run on the track after April 14
14 अप्रैल के बाद रेल सेवा हो सकती बहाल

शिमला: कोरोना वायरस से सावधानी को लेकर देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है. अब ऐसे में भारतीय रेलवे ने अपनी रेल सेवाएं भी बंद है. कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर भी रेल सेवाओं को भी बंद किया गया है.

14 अप्रैल तक कालका- शिमला रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रखी जाएगी. ट्रैक पर चलने वाली छह की छह गाड़ियां अब 14 अप्रैल के बाद ही चलाई जायेंगी. इससे पहले जब रेलगाड़ियों को स्थगित किया गया था. रेल सेवा कब बहाल की जाएगी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी, लेकिन अब रेलवे ने स्पष्ट किया है कि 14 अप्रैल के बाद रेलसेवा को बहाल कर दिया जाएगा.

वीडियो
बता दें कि विश्वधरोहर कालका-शिमला ट्रैक पर कालका शिमला पैसेंजर, हिम दर्शन ट्रेन, शिवालिक डीलक्स एक्सप्रेस, शिवालिक मेल एक्सप्रेस, हिमालयन क्वीन ओर शिमला मेल ट्रेन्स अप एंड डाउन में चलती है. इन सभी गाड़ियों को प्रदेश सरकार के निर्देशों के बाद रेलवे की ओर से कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए स्थगित कर दिया गया. अब यह सभी ट्रेन कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर 14 अप्रैल 12:00 बजे के बाद बहाल की जायेंगी, जिसके बाद कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर एक बार फिर से ट्रेंन की आवाजाही शुरु हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details