हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रदेश में लोस चुनाव की तैयारियां जोरों पर, मतदान कर्मचारियों को लगातार दी जा रही ट्रेनिंग

ठियोग विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला राजेश्वर गोयल और एसडीएम शिमला ने कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : May 7, 2019, 10:30 AM IST

ठियोग में प्रशिक्षण लेते मतदान कर्मी

शिमलाः ठियोग विधानसभा क्षेत्र से लोकसभा निर्वाचन के प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों के लिए द्वितीय चरण का पूर्वाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त शिमला राजेश्वर गोयल ने व्यवस्था का जायजा लिया और मौके पर आए कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए.

गौरतलब है कि प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है. चुनाव को लेकर कर्मचारियों को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

ठियोग में प्रशिक्षण लेते मतदान कर्मी

राजेश्वर गोयल ने मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास की व्यवस्था का जायजा लेते हुए उपस्थिति काउंटर, पोस्टल बैलट पेपर और निर्वाचन ड्यूटी काउंटर, ईवीएम व वीवीपैट प्रशिक्षण काउंटरों का निरीक्षण किया.

जानकारी देते जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश्वर गोयल

वहीं, एसडीएम मोहन दत्त शर्मा ने विधानसभा क्षेत्र में लोक निर्वाचन को शांतिपूर्ण एवं निर्बाध रूप से सम्पन्न करवाने के लिए विभिन्न व्यवस्थाओं से कर्मचारियों को अवगत करवाया. उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ में मतदान के सफल संचालन के लिए कर्मचारियों को अपने दायित्वों और निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से भलि-भांति अवगत होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details