हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

टूरिज्म सेक्टर खोलने पर बिफरा व्यापार मंडल, सरकार से फैसला वापिस लेने की उठाई मांग

By

Published : Jul 4, 2020, 4:20 PM IST

शिमला व्यापारमंडल ने सरकार के पर्यटकों को हिमाचल आने की अनुमति देने के फैसले का विरोध किया है. साथ ही कहा है कि इस फैसले को वापस लिया जाए. यह फैसला हिमाचल की जनता के हित में नहीं है.

Trade union Shimla
shimla

शिमला: कोरोना संकट के बीच सरकार ने पर्यटकों के लिए हिमाचल के द्वार खोल दिए हैं. प्रदेश सरकार के इस फैसले पर शिमला व्यापार मंडल विरोध में उतर आया है. साथ ही सरकार से तृरन्त प्रभाव से वापिस लेने की मांग उठाई है.

व्यापारमंडल का कहना है कि पर्यटकों के आने से कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ जाएगा. सरकार प्रदेश की जनता के साथ खिलवाड़ न करे और जब तक कोरोना का प्रभाव कम न हो तब तक पर्यटकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए रखे.

शिमला व्यापारमंडल मंडल अध्यक्ष इंदरजीत सिंह का कहना है कि सरकार के इस फैसले से सौ दिन की मेहनत पर पानी फिर सकता है. कोरोना संकट काल मे शहर की जनता करोबिरियों ने प्रशासन कर सरकार को पूरा सहयोग दिया है, लेकिन सरकार के इस फैसले के कारण पर्यटकों के आने से कोरोना के फैलने का खतरा ज्यादा बना रहेगा.

वीडियो.

पर्यटक शहर में घूमने के साथ ही दुकानों में भी जाएगा और यदि कोई भी कोरोना संक्रमित होता है, तो कई लोग इसकी चपेट में आ सकते हैं.

पर्यटकों को आने देने के लिए जल्द बाजी ना करे सरकार

होटल संचालकों ने पहले ही सितंबर तक बंद रखने की बात कही है. तो ऐसे में सरकार को पर्यटकों को आने देने के लिए जल्द बाजी नहीं करनी चाहिए. सरकार लोगों के हित मे इस फैसले को वापस ले और जब तक कोरोना कम नहीं होता है, तब तक पर्यटकों के लिए हिमाचल को न खोला जाए.

बता दें प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को हिमाचल में पर्यटकों को आने के लिए गाइडलाइन जारी की गई है. जिसमें पर्यटकों को कोविड टेस्ट करवाने के बाद ही हिमाचल में प्रवेश मिलेगा साथ ही 5 दिनों तक उन्हें प्रदेश में ही रुकना पड़ेगा.

पढ़ें:स्वास्थ्य विभाग में 13 साल पूरा करने पर पार्ट टाइम दैनिक भोगी नहीं हुए नियमित, CM को भेजा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details