हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में बिना मास्क के घूम रहे पर्यटक, डीसी ने कार्रवाई के लिए एसडीएम को फील्ड में उतारा

By

Published : Sep 22, 2020, 5:44 PM IST

बार्डर खुलने के बाद रिज मैदान और माल रोड पर पर्यटकों का जमावड़ा लागना शुरू हो गया है. बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटक कोविड नियमों को दरकिनार कर बिना मास्क से घूम रहे हैं. पुलिस जवानों के समझाने के बाद भी पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं. वहीं, अब जिला प्रशासन इस बात को लेकर सख्त हो गया है. डीसी शिमला ने अब एसडीएम को फील्ड में उतार दिया है और चालान करने के निर्देश दे दिए हैं.

tourists  in shimla,  corona virus
शिमला में बिना मास्क के घूम रहे पर्यटक

शिमला:बॉर्डर खुलने के बाद से ही पर्यटक भारी संख्या में शिमला पहुंचने लगे हैं. रिज मैदान माल रोड पर पर्यटकों का जमावड़ा लागना शुरू हो गया है. बाहरी राज्यों से आ रहे पर्यटक कोविड नियमों को दरकिनार कर बिना मास्क से घूम रहे हैं. अब बिना मास्क से घूम रहे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए जिला प्रशासन ने एसडीएम को फील्ड में उतार दिया है.

पुलिस जवानों के समझाने के बाद भी पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं. वहीं, अब जिला प्रशासन इस बात को लेकर सख्त हो गया है. डीसी शिमला ने अब एसडीएम को फील्ड में उतार दिया है और चालान करने के निर्देश दे दिए हैं. जिला प्रशासन ने लोगों और पर्यटकों को कोविड नियमों के बार में जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर का सहारा भी ले रहा है.

वीडियो

रिज मैदान पर जिला प्रशासन ने लाउडस्पीकर लगाया है. गाड़ियों में भी लाउड स्पीकर लगाकर शहर में लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है. डीसी शिमला ने कहा कि बॉर्डर खुलने के बाद भारी संख्या में पर्यटक शिमला आ रहे हैं. कई पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं. पर्यटको को जागरूक करने के लिए पुलिस जवान तैनात किए हैं, लेकिन पर्यटक उनसे ही उलझ रहे हैं. ऐसे में अब एसडीएम को शहर में जा कर ऐसे लोगो के चलान करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि शिमला में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे.

बता दें कि माल रोड और रिज मैदान पर काफी संख्या में पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं. समझाने पर पर्यटक पुलिस कर्मियों से भी उलझ रहे हैं. लापरवाही से शहर में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बन गया है. ऐसे में अब जिला प्रशासन सख्त हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details