हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

ऊना में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए. बुधवार को हिमाचल प्रदेश में 28 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली. वहीं, कोरोना के 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हिमाचल में 16 जुलाई गुरुवार से सावन का महीना शुरू हो रहा है. गुरुवार को सक्रांति से सावन मास की शुरुआत हो जाएगी जो 15 अगस्त तक चलेगी. पढ़िए सुबह 9@ बजे तक की बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 16, 2020, 9:14 AM IST

टॉप टैन न्यूज
फोटो

ऊना में लगे भूकंप के झटके

जिला में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.3 मापी गई. जिला में भूकंप के झटके सुबह 4:47 मिनट पर महसूस किए गए. हालांकि इस दौरान कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ. जमीन से दस किलोमीटर अंदर इसका केंद्र था.

हिमाचल में कोरोना के 32 नए मामले पॉजिटिव

बुधवार को हिमाचल प्रदेश में 28 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली. वहीं, कोरोना के 32 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1341 हो गई है, जबकि राज्य में 351 एक्टिव केस हैं.

CM जयराम ने आशा वर्कर्स को बांटे स्मार्ट फोन

जयराम ठाकुर ने बुधवार को आशा कार्यकर्ताओं को फ्री स्मार्ट फोन वितरित किए. जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आशा कार्यकर्ताओं को जुलाई और अगस्त महीने के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा राज्य की सभी आशा कार्यकर्ताओं को 2,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

हिमाचल में आज से पवित्र सावन महीना शुरू

हिमाचल में 16 जुलाई गुरुवार से सावन का महीना शुरू हो रहा है. गुरुवार को सक्रांति से सावन मास की शुरुआत हो जाएगी जो 15 अगस्त तक चलेगी. 15 अगस्त जितने भी सोमवार आएंगे उन सोमवार को उपवास कर भगवान शिव की पूजा अर्चना करने पर विशेष फल प्राप्त होगा.

इस साल नहीं होगी प्रसिद्ध मणिमहेश यात्रा

भरमौर-पांगी के विधायक जिया लाल कपूर ने बुधवार को भरमौर स्थित मिनी सचिवालय के सभागार में मणिमहेश न्यास की बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में फैसला लिया गया है कि इस साल पवित्र मणिमहेश यात्रा पर पूरी तरफ प्रतिबंध रहेगा. साथ ही कोरोना वायरस के चलते चंबा का अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला भी आयोजित नहीं किया जाएगा.

धर्मशाला में पैराग्लाइडर हुआ क्रैश, पेड़ पर लटके युवकों को किया गया रेस्क्यू

धर्मशाला के बाद खनियारा रोड पर एक पैराग्लाइडर क्रैश होकर चीड के पेड़ों पर फंस गया. गनीमत यह रही कि इस हादसे में पायलट और साथ में सवार युवक दोनों सही सलामत हैं. सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और दोनों को सुरक्षित रूप से नीचे उतारा गया.

बागवानों पर एक और आफत, बगीचों में 'स्कैब' की दस्तक

सेब पर स्कैब लगने से रोहड़ू के बागवानों को चिंता में डाल दिया हैं. बागवानों का कहना है कि काफी सालों बाद स्कैब ज्यादा परेशान कर रहा.वहीं, संबंधित विभाग बागवानों को दवाई छिड़काव की सलाह दे रहा है.

22 जुलाई को कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बयान बाजी करने वाले नेताओं पर कांग्रेस जल्द कार्रवाई कर सकती हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अनुशासन समिति की बैठक 22 जुलाई को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बुलाई गई है.

हमीरपुर में बिना गर्भधारण के दूध दे रही 13 माह की बछड़ी

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर के गांव कुल्हेड़ा में बछड़ी दुधारू हो गई है. कुल्हेड़ा गांव के प्रताप सिंह की 13 माह की बछड़ी बिना गर्भधारण किए ही सुबह शाम आधा किलो दूध दे रही है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं.

मंडी में तांत्रिक पर महिला से दुष्कर्म का आरोप, मामला दर्ज

बल्ह उपमंडल में तांत्रिक विद्दा के बहाने के महिला से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. थाना प्रभारी रत्ती राजेश ठाकुर ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details