हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

By

Published : Apr 6, 2021, 11:07 AM IST

मंडी में अनिल शर्मा की दुकानदारों से मुलाकात पर CM जयराम का तंज, चुनाव के चंद घंटे पहले कैसे आ गई इनकी याद, अगला चुनाव कांग्रेस से लड़ेंगे अनिल शर्मा, तब तक न सीएम जयराम को चैन से रहने देंगे, न भाजपा से जाएंगे, राठौर का CM जयराम पर तंज बोले : आगे है कातिल मेरा और मैं पीछे-पीछे, धर्मपुर की 54 पंचायतों में 7 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, पीठासीन अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव, यहां पढ़ें 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो

  • मंडी में अनिल शर्मा की दुकानदारों से मुलाकात पर CM जयराम का तंज, चुनाव के चंद घंटे पहले कैसे आ गई इनकी याद

विधायक अनिल शर्मा के मंडी में दुकानकारों से मुलाकात पर सीएम जयराम ठाकुर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीएम ने कहा कि चुनाव के चंद घंटे पहले दुकानदारों से मुलाकात करना आचार संहिता का उल्लघंन है. सीएम ने कहा कि चुनाव से पहले दुकानदारों के हुए घाटे की याद विधायक अनिल शर्मा को कैसे आई. उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं, उन्हें इस चीज का खुद आंकलन करने की जरूरत है.

  • अगला चुनाव कांग्रेस से लड़ेंगे अनिल शर्मा, तब तक न सीएम जयराम को चैन से रहने देंगे, न भाजपा से जाएंगे

अनिल शर्मा ने ताजा बयान देते हुए कहा कि वे अगला चुनाव भी लड़ेंगे और जीत भी हासिल करेंगे. उनके बेटे आश्रय शर्मा पहले से ही कांग्रेस में हैं. वे कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं. जिस तरह की परिस्थितियां बनी हैं, उससे ये साफ है कि अनिल शर्मा व भाजपा का अगले चुनाव तक राजनीतिक तलाक हो जाएगा.

  • राठौर का CM जयराम पर तंज बोले : आगे है कातिल मेरा और मैं पीछे-पीछे

प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस ने सोलन के ओल्ड बस स्टैंड पर एक जनसभा को आयोजन किया. इस दौरान कांग्रेस ने वक्त है बदलाव का नारा दिया. सीएम पर तंज कसते हुए राठौर ने फिल्मी गाने के शब्दों को इस्तेमाल करते हुए कहा, आगे है कातिल मेरा और मैं पीछे पीछे.

  • धर्मपुर की 54 पंचायतों में 7 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट, पीठासीन अधिकारी निकला कोरोना पॉजिटिव

धर्मपुर उपमंडल की 54 पंचायतों में 7 अप्रैल को वोट डाले जायेगें, जिसके लिए सोमवार को 140 पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया. वही, एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने लोगो से अपने मत का प्रयोग करने की अपील की.

  • हिमाचल में अभी लॉकडाउन लगाना संभव नहीं, प्रदेश के लिए अर्थव्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण: सीएम

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश सहित प्रदेश में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है और कई राज्यों इसकी मौजूदगी पाई जा रही है. उन्होंने कहा कि बीते कई दिनों से प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले इसका उदाहरण है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जो भी उचित कदम होंगे उठाए जाएंगे. उन्होंने प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर कहा कि सरकार के लिए प्रदेश के लोगों के लिए अर्थव्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण है इसलिए अभी लॉकडाउन के लिए कोई भी निर्णय नहीं लिया जा सकता है.

  • शिमलाः दिल्ली से आई रिपोर्ट, हिमाचल में पाया गया कोरोना का यूके स्ट्रेन

हिमाचल प्रदेश में पहली बार कोरोना का यूके स्ट्रेन पाया गया है. इसकी रिपोर्ट एनसीडीसी दिल्ली की लैब से आ गई है. ये सैंपल 12 मार्च को भेजा गया था. इसकी रिपोर्ट सोमवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग को मिल गई है. स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी का कहना है कि आने वाले समय में और अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है.

  • चरस तस्करी मामला: कुल्लू पुलिस ने जब्त की आरोपी की 57 लाख की संपत्ति

नशे का काला कारोबार करने वालों पर कुल्लू पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने चरस तस्करी के आरोपी की 57 लाख की संपत्ति जब्त की है. इसके अलावा उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया है.

  • कांगड़ा: 40 हजार रुपये रिश्वत लेते PWD का जेई रंगे हाथों गिरफ्तार

जिला कांगड़ा में सोमवार को लोक निर्माण विभाग के बाबा बड़ोह उपमंडल के तहत आने वाले कंडी सेक्शन में कार्यरत एक जेई रिश्वत लेते पकड़ा गया है. विजिलेंस विभाग ने ठेकेदार की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की है. डीएसपी विजिलेंस धर्मशाला बलवीर जसवाल ने मामले की पुष्टि की है.

  • रेत भरने गए युवकों पर व्यक्ति ने दागी गोलियां, ऊना में 21 दिन में तीसरा गोलीकांड

ऊना में हरोली उपमंडल के तहत पालकवाह गांव स्थित सोमभद्रा नदी के किनारे एक व्यक्ति ने ट्रैक्टर-ट्रॉली पर रेत भरने के लिए जा रहे 2 युवकों पर गोली दाग दी, जिसके चलते दोनों युवक घायल हो गए हैं. डीएसपी हेडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने कहा कि पुलिस को पालकवाह में गोली चलने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • सैलानी लाहौल घाटी में उठा सकेंगे राफ्टिंग का मजा, जल्द ही देश के सबसे लंबे राफ्टिंग रूट का होगा ट्रायल

कुल्लू मनाली के साथ-साथ सैलानी अब लाहौल घाटी की चंद्रा नदी में राफ्टिंग का मजा ले सकेंगे. इसके लिए साहसिक गतिविधियों पर काम करने वाले अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. 20 अप्रैल को लाहौल घाटी की चंद्रा नदी में राफ्टिंग का ट्रायल लिया जाएगा. यह देश का सबसे लंबा राफ्टिंग का रूट होगा. जिसकी दूरी 16 किलोमीटर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details