हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मोदी मैजिक या प्रियंका वाड्रा का जादू, हिमाचल में थमा चुनाव प्रचार का शोर, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

हिमाचल में चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार शाम को थम गया. इस बार चुनाव में नई इबारत लिखी जाएगी. सभी की जिज्ञासा रिवाज बदलने और राज बदलने पर टिकी है. क्या इस बार मोदी का मैजिक चलेगा या प्रियंका वाड्रा का जादू, ये 8 दिसंबर को ही पता चलेगा. फिलहाल चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अब क्या होगा आगे, इस पर पेश है ये राजनीतिक विश्लेषण.

By

Published : Nov 10, 2022, 9:01 PM IST

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
NEWS OF HIMACHAL PRADESH

मोदी मैजिक या प्रियंका वाड्रा का जादू, 2022 चुनाव का कौन होगा जादूगर

हिमाचल में चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार शाम को थम गया. इस बार चुनाव में नई इबारत लिखी जाएगी. सभी की जिज्ञासा रिवाज बदलने और राज बदलने पर टिकी है. क्या इस बार मोदी का मैजिक चलेगा या प्रियंका वाड्रा का जादू, ये 8 दिसंबर को ही पता चलेगा. फिलहाल चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद अब क्या होगा आगे, इस पर पेश है ये राजनीतिक विश्लेषण.

क्या वोटों में तब्दील होंगी रैलियां, प्रचार वार में भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत, प्रियंका के आसरे कांग्रेस की नैया

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर खत्म हो गया है. मतदान को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. वहीं, एक ओर प्रचार वार में भाजपा ने पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य बड़े नेताओं को झोंक दिया था. वहीं, कांग्रेस की चुनावी नैया प्रियंका वाड्रा के आसरे रही. भाजपा ने सूबे में छोटी बड़ी 145 रैलियां कीं वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस की रैलियों की संख्या 70 के करीब है. वहीं, आम आदमी पार्टी की कोई बड़ी रैली हिमाचल में नहीं हुई. अरविंद केजरीवाल सोलन में रोड शो के लिए आए थे, लेकिन पंजाब के कुछ अध्यापकों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू की तो वे रोड शो छोड़कर चले गए.

भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त राहुल गांधी नहीं आए हिमाचल, प्रियंका वाड्रा ने संभाला प्रचार का मोर्चा

हिमाचल विधानसभा के चुनाव प्रचार में इस बार कांग्रेस प्रत्याशियों को राहुल गांधी की जनसभाओं का सहारा नहीं मिला. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों की इच्छा थी कि राहुल गांधी प्रचार में शामिल होते. पहले आसार भी बने कि चुनाव प्रचार खत्म होने से एक दिन पूर्व यानी गुरुवार 10 नवंबर को राहुल गांधी की कोई रैली हो जाए, लेकिन वे भारत जोड़ो यात्रा के तय कार्यक्रम के अनुसार दक्षिण भारत में रहे.

हिमाचल में थमा चुनाव प्रचार का शोर, अब प्रत्याशी जाएंगे डोर-टू-डोर

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है. हिमाचल की सभी 68 विधानसभा सीटों पर शनिवार 12 नवंबर को मतदान होगा. जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी. हिमाचल में प्रचार के रण में सभी प्रत्याशियों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया है. बीजेपी से लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तक ने चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा था.

पीएम मोदी से चार गुणा अधिक रैलियां की सीएम योगी ने, शांता कुमार ने बताया क्यों लोकप्रिय हैं 'बुलडोजर बाबा'

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो चुका है. हिमाचल की सभी 68 विधानसभा सीटों पर शनिवार 12 नवंबर को मतदान होगा. वहीं, हिमाचल में चुनाव प्रचार से पहले ही भाजपा के प्रत्याशियों ने प्रचार के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की डिमांड शुरू कर दी थी. सीएम योगी ने हिमाचल में कुल 16 जनसभाएं कीं. हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार ने भी राम मंदिर के निर्माण में योगी की भूमिका को सराहा और कहा कि किसी ने सोचा नहीं होगा कि अपराधियों को सुधारने में बुलडोजर इस तरह भी काम आ सकता है. (Yogi Adityanath rally in Himachal)

बिलासपुर में बेटे से मारपीट के बाद धरने पर बैठे बंबर ठाकुर, बीजेपी पर लगाया हमले का आरोप

विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बिलासपुर के पूर्व विधायक और कांग्रेस के मौजूदा प्रत्याशी बंबर ठाकुर के बेटे से मारपीट का मामला सामने आया है. जिसके बाद बंबर ठाकुर अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. बंबर ठाकुर का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके बेटे ईशान ठाकुर के साथ मारपीट की है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बंबर ठाकुर ने इसके लिए जेपी नड्डा और उनके परिवार को जिम्मेदार ठहराया है.

फोन कॉल पर ही अनुराग ने रैली को किया संबोधित, खराब मौसम के चलते कसौली में नहीं उतरा हेलीकॉप्टर

खराब मौसम के चलते केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर वीरवार को कौसली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर में रैली के लिए नहीं पहुंच पाए. लेकिन अंत में फोन कॉल के माध्यम से ही अनुराग ठाकुर ने कसौली में जनसभा को संबोधित (Anurag Thakur addressed Kasauli rally on phone) किया. इस दौरान उन्होंने राजीव सैजल के पक्ष में 12 नवंबर को होने वाले मतदान में लोगों से वोट करने की अपील की. पढे़ं पूरी खबर...

सोशल मीडिया पर सबसे पॉपुलर हुए CM जयराम ठाकुर, विक्रमादित्य भी नहीं पीछे

राजनीति में सोशल मीडिया का इस्तेमाल जमकर किया जाने लगा है. सियासी सक्रियता की बात करें तो हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर के सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. वहीं दूसरे नंबर पर गोविंद सिंह ठाकुर का नाम है तो तीसरे नंबर पर विक्रमादित्य सिंह का नाम है. पढ़ें. (CM Jairam Thakur )

डबल इंजन की सरकार का 1 इंजन 12 नवंबर को जनता करेगी सीज: सचिन पायलट

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज कांग्रेस पार्टी के युवा नेता सचिन पायलट ने शाहपुर के रैत में उपस्थित जनसभा को संबोधित किया.उन्होंने कहा कि अब 12 नवंबर को समय आ गया है कि आप को किसे चुनना है. (Sachin Pilot rally in Kangra)

हिमाचल में प्रचार का आखिरी दिन: प्रियंका गांधी का भाजपा पर प्रहार, अनदेखी के कारण प्रदेश में बेरोजगारों की भरमार

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन है. चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक मैदान में जोर शोर से प्रचार कर रहे हैं. आज प्रियंका गांधी ने हिमाचल के सिरमौर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर जमकर हमला बोला. प्रदेश में पद खाली हैं नौजवान खाली है, लेकिन सरकार कुछ भी नहीं कर रही है. सरकार की नीयत ही सही नहीं है. (Priyanka Gandhi on bjp government)

ये भी पढ़ें:कांग्रेस जनता को भ्रमित करने वाली पार्टी: प्रेम कुमार धूमल

ABOUT THE AUTHOR

...view details