हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुखविंदर सुक्खू बने हिमाचल के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण में शामिल हुए राहुल-प्रियंका, पढ़ें बड़ी खबरें

By

Published : Dec 11, 2022, 5:00 PM IST

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री के रूप में राज्यपाल ने सुखविंदर सिंह सुक्खू और मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई. CR से CM बनने तक का सफर, अब होगी पहाड़ सी चुनौती. हिमाचल को नए मुख्यमंत्री के साथ-साथ पहली बार उप मुख्यमंत्री भी मिल गया है. पढ़िए 10 बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH TILL 5 PM
हिमाचल की बड़ी खबरें

सुखविंदर सुक्खू बने हिमाचल के मुख्यमंत्री, शपथ ग्रहण में शामिल हुए राहुल-प्रियंका

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शपथ ले ली है. शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री और मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई.(CM of Himachal Sukhvinder singh sukhu)(Deputy CM mukesh agnihotri).

सुखविंदर सिंह सुक्खू : CR से CM बनने तक का सफर, अब होगी पहाड़ सी चुनौती

सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल के 7वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. सुक्खू को हिमाचल के राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. सुक्खू ने CR से CM बनने तक का लंबा सफर तय किया है.

मुकेश अग्निहोत्री बने हिमाचल के पहले डिप्टी CM, पत्रकारिता से राजनीति में आने का ऐसा रहा सफर..

हिमाचल को नए मुख्यमंत्री के साथ-साथ पहली बार उप मुख्यमंत्री भी मिल गया है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे मुकेश अग्निहोत्री ने भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की.

राहुल गांधी ने सुक्खू की मां को मंच पर बुलाया, प्रियंका ने उन्हें और प्रतिभा सिंह को लगाया गले

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की मां संसार देई भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची थीं. राहुल गांधी को जब पता चला कि वह मंच के सामने बैठी हैं तो राहुल ने उन्हें मंच पर बुलाया और उनसे मिले. प्रियंका गांधी ने सुक्खू की मां को गले लगाया और मंच पर अपने पास बैठाया.

हिमाचल को मिला एक और राजपूत मुख्यमंत्री, अब तक सिर्फ एक ब्राह्मण चेहरा बना है सीएम

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शपथ ले ली है. हिमाचल राजपूत बहुल राज्य है. जिसका असर सत्ता के सिंहासन पर भी दिखता है. सुखविंदर सिंह सुक्खू हिमाचल के 7वें मुख्यमंत्री हैं और अब तक के 7 मुख्यमंत्रियों में से 6 राजपूत हैं जबकि सिर्फ एक ब्राह्मण चेहरा ही मुख्यमंत्री बना है.

पिता के CM बनने पर सुक्खू की बेटियां खुश, कहा- जनता से किए सभी वादों को पूरा करे कांग्रेस

हिमाचल के नए मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शपथ ले ली है. ऐसे में सुखविंदर सिंह सुक्खू की दोनों बेटियों ने प्रदेश की जनता का उन्हें जिताने और सीएम बनाने के लिए आभार प्रकट किया है.

पिता चलाते थे नेताओं और अधिकारियों की गाड़ी, अब बेटे सुक्खू ने थामा हिमाचल का स्टेयरिंग

हिमाचल के नए सीएम का ऐलान हो गया है. जिला हमीरपुर के नादौन से सुखविंदर सिंह सुक्खू को कांग्रेस आलाकमान द्वारा सीएम नियुक्त किया गया है. ऐसे में उनके क्षेत्र में खुशी की लहर है. साथ ही उनकी मां भी उनके सीएम बने से बेहद प्रसन्न है. बता दें प्रदेश के नए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं, जो अपने बचपन के दिनों में गरीबी देख चुके हैं.

झंडूता सीट जीतने के बाद मां नैना देवी के दर पहुंचे जीतराम कटवाल, कही ये बात

झंडूता विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक जीतराम कटवाल ने माता श्री नैना देवी के दर्शन किए. वह अपने परिवार संग मां नैना देवी के दर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जिताया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो भी वादे किए हैं वह हर हालत में पूरे होंगे.

ऊना: सड़क पर पलटते ही कार में लगी आग, बाल-बाल बचे में कार में सवार चार लोग

ऊना शहर के मिनी सचिवालय के नजदीक बचत भवन के आगे एक पंजाब नंबर कार सड़क किनारे पलटते ही आग का गोला बन गई. यह हादसा रविवार सुबह करीब साढ़े तीन बजे सामने जब एक कार झलेड़ा से ऊना की ओर जा रही थी, तभी बचत भवन के सामने कार डिवाइडर से टकराकर पलटते हुए बचत भवन परिसर में स्थित डाकघर के आगे जलती जलती जा पहुंची.

IMA POP: हिमाचल के अखिल ने परिवार की परंपरा को बढ़ाया आगे, सेना में बने लेफ्टिनेंट

भारतीय सैन्य अकादमी देहरादून में आज पासिंग आउट परेड आयोजित किया गया. इस दौरान देश को 314 सैन्य अधिकारी मिले. इन्हीं में एक हैं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के रहने वाले अखिल कौशल, जिन्होंने अपने परिवार की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए देश सेवा की राह चुनी. अखिल सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details