हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @3 PM

By

Published : Mar 31, 2021, 3:04 PM IST

पालमपुर में सीएम ने किया जीत का दावा, कांग्रेस पर साधा निशाना, गलत सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन से असमंजस में कमीशन पास अभ्या‌र्थी, सता रहा अपात्र घोषित होने का डर, सत्ता का सेमीफाइनल: दाव पर साख, क्या नए नगर निगम फतह कर पाएगी जयराम सरकार, कोरोना के दूसरे स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जांच के लिए पुणे भेजे गए सैंपल, यहां पढ़ें 3 बजे की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो

  • पालमपुर में सीएम ने किया जीत का दावा, कांग्रेस पर साधा निशाना

पालमपुर में सीएम जयराम ठाकुर ने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार किया. सीएम ने कहा कि पालमपुर में 5 साल तक कोई भी टैक्स नहीं लिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इतने साल सरकार में रहने के बाद जो लोग कॉरपोरेशन बनाने के लिए हिम्मत नहीं कर पाए वो लोग पालमपुर को जिला बनाने की बात कर रहे हैं.

  • गलत सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन से असमंजस में कमीशन पास अभ्या‌र्थी, सता रहा अपात्र घोषित होने का डर

हिमाचल प्रदेश में टीजीटी मेडिकल और टीजीटी नॉन मेडिकल कमीश्न की परीक्षाओं का परिणाम घो‌षित कर दिया गया था. दस्तावेजों लेकिन रूसा से पास हुए अभ्यार्थियों जिनका सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन ठीक नहीं है वह असमंजस है. इन अभ्यार्थियों को चिंता सताए जा रही है कि कहीं रूसा प्रणाली के तहत गलत सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन के चलते उन्हें अपात्र घोषित न कर दिया जाए. जिसे लेकर अभ्यार्थियों ने सरकार की मांग.

  • सत्ता का सेमीफाइनल: दाव पर साख, क्या नए नगर निगम फतह कर पाएगी जयराम सरकार

एक के बाद एक चुनाव होने से छोटे पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश का सियासी माहौल गर्म है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश कर दिया है. बजट के बाद अब सरकार ने सारी ऊर्जा नगर निगम चुनाव में झोंक दी है. वहीं, बीजेपी नगर निगम चुनाव में जीत हासिल करने का दावा कर रही है.

  • कोरोना के दूसरे स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जांच के लिए पुणे भेजे गए सैंपल

प्रदेश का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस के दूसरे स्ट्रेन को लेकर सतर्क हो गया. विभिन्न जिलों के कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जांच के लिए पुणे भेज दिए गए हैं. इन सैंपलों की रिपोर्ट में साफ हो जाएगा कि प्रदेश में कोरोना का दूसरा स्ट्रेन है या नहीं.

  • कुल्लू के निथर में सड़क हादसा, 1 व्यक्ति की मौके पर मौत

निथर के कोयल में एक गाड़ी 500 मीटर खाई में जा गिरी. हादसे में 1 व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है. मृतक की पहचान रवि कुमार के तौर पर हुई है. घटना की पुष्टि एसएचओ बीआर मेहता ने की. फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

  • नियमित होंगे अनुबंध कर्मचारी, 31 मार्च को 3 साल का कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मियों के लिए अधिसूचना जारी

हिमाचल सरकार ने अनुबंध पर तैनात कर्मियों को नियमित करने संबंधी अधिसूचना जारी कर दी है. राज्य में 31 मार्च को तीन साल का अनुबंध सेवा का कार्यकाल पूरा करने वाले कर्मियों को नियमित किया जाएगा. इसकी अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई.

  • 1950 में मंडी को बनाया गया था नगर पालिका, स्वामी कृष्णनंद पहली बार चुनाव जीतकर बने थे अध्यक्ष

किसी समय नगर पालिका रही मंडी को अक्तूबर 2020 में नगर निगम का दर्जा दिया गया था. वहीं, अब आगामी सात अप्रैल को प्रदेश में नगर निगम के चुनाव होंगे जिसके लिए प्रत्याशियों की सूची जारी हो चुकी है. सात अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चुनाव के लिए मतदान होगा जिसके बाद परिणाम घोषित होंगे.

  • हरियाणा के पूर्व एमएलए से जुड़े मामले में हिमाचल HC ने मांगा रिकॉर्ड

पूर्व विधायक से जुड़े एक मामले में हिमाचल हाई कोर्ट ने रिकॉर्ड तलब किया है. हाई कोर्ट ने सजा संबंधी निचली अदालत का रिकॉर्ड मंगवाया है. पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी की सजा पर रोक लगाने वाली याचिका पर ये रिकॉर्ड तलब किया गया है.

  • सरकारी स्कूलों में प्रमोट होंगे नॉन बोर्ड कक्षाओं के छात्र, अधिसूचना जारी

प्रदेश शिक्षा विभाग के निदेशक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 जिले के उपनिदेशकों के साथ चर्चा की. इस दौरान अधिकारियों ने कोरोना संकट के दौरान हुई ऑनलाइन पढ़ाई का हवाला देते हुए छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का सुझाव दिया. शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर से चर्चा करने के बाद यह फैसला लिया गया है कि नौवीं ओर ग्यारहवीं कक्षा के छात्रों को अगली कक्षाओं में प्रमोट किया जाएगा.

  • मां की सीख ने बनाया आत्मनिर्भर, आसमान से मां दे रहीं आशीष- HAS शिखा

चंबा की शिखा ने एचएएस परीक्षा में चौथा स्थान हासिल किया है. कामयाबी के शिखर पर पहुंच चुकी शिखा की प्रेरणा उनकी स्वर्गीय मां हैं. ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में शिखा ने बताया कि उनकी मां एक आत्मनिर्भर महिला थीं. उनके जीवन से सीख लेकर आज वह इस मुकाम तक पहुंची हैं. वह अपनी मां को ही अपना रोल मॉडल मानती हैं और हमेशा से उन्हीं की तरह बनना चाहती थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details