हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @11 AM

By

Published : Mar 4, 2021, 11:03 AM IST

ढलियारा में सीएम जयराम ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. पत्रकारों के सवाल पर सीएम ने कहा यदि जरूरत हुई तो हिमाचल सरकार कंगना रानौत को आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध करवाएगी. केंद्र सरकार ने कंगना को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करवाई है. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की खबरें.

top news
top news

जरूरत हुई तो कंगना को आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध करवाएगी सरकार: जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. कंगना ने महाराष्ट्र में चल रहे कोर्ट के मामलों को हिमाचल शिफ्ट करने की इच्छा जाहिर की है. इस पर सीएम जयराम ने कहा कि यह एक कानूनी प्रक्रिया है. इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा. यदि जरूरत हुई तो हिमाचल सरकार कंगना रानौत को आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध करवाएगी.

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट की अहम बैठक

आज जयराम कैबिनेट की बैठक होगी. प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. बैठक में इस मामले पर भी चर्चा होगी. कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए सरकार कुछ सख्त फैसले भी ले सकती है.

एसएमसी शिक्षकों को वेतन नहीं मिलने के मामले में शिक्षा विभाग ने लिया संज्ञान

लगातार आ रही शिकायतों के बाद प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से संज्ञान लिया गया है और अब वेतन ना देने वाले प्रिंसिपलों से जवाब तलब किया गया है. प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला उप निदेशकों को पत्र जारी कर जून 2020 और जनवरी 2021 का वेतन एसएमसी शिक्षकों को जारी न करने वाले प्रिंसिपलों से जानकारी मांगी है.

भेड़ पालकों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन, त्रिलोक कपूर रहे मौजूद

हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर की अध्यक्षता में हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन और जिला पशु पालन विभाग की ओर से देहरा में भेड़ पालक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान डॉ. अरूण शर्मा सह प्रोफेसर पशु पोषण विभाग कृषि विश्वविद्यालय, पालमपुर द्वारा भेड़-बकरियों की नस्ल सुधार, पोषण, रोग व उनके रोकथाम बारे भेड़ पालकों को जागरूक किया.

सिरमौर: सार्वजनिक जगहों पर मास्क नहीं पहनने पर लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वाले हर एक व्यक्ति का चालान किया जाएगा. डीसी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमण फिर से गति पकड़ रहा है. जिसकी रोकथाम के लिए कोविड संबंधी जारी एसओपी का पालन किया जाना व लोगों को इस बारे में जागरुक किया जाना आवश्यक है.

डियारा सेक्टर में जागरूकता शिविर का आयोजन, दी गई अहम जानकारी

कहलूर सेवा विकास संस्थान के बैनर तले विश्व श्रवण दिवस पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में उपस्थित बच्चों और स्कूल स्टाफ के सदस्यों को संबोधित करते हुए डॉ. डार्विन कौशल ने कहा कि मौजूदा हालातों में सुनने की क्षमता का जीवनशैली पर बहुत प्रभाव पड़ रहा है. इस रोग से प्रभावित लोगों को अपंग नहीं कहा जा सकता.

युवाओं के लिए सुनहरा मौका: ऊना में 17 मार्च से 6 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली का होगा आयोजन

ऊना में 17 मार्च से 6 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा. जिनके पास मुक्त विद्यालय के प्रमाण पत्र हैं, वह भी भर्ती रैली में भाग ले सकेंगे.

ईसीएचएस सरकाघाट में डॉक्टरों की कमी, पूर्व सैनिक लीग ने दी आंदोलन की चेतावनी

पूर्व सैनिक लीग के उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुत ही हैरानी की बात है कि संधोल से लेकर त्रिफालघाट तक के पूर्व सैनिक यहां अपने स्वास्थ्य जांच के लिए आते हैं, लेकिन ईसीएचएस सरकाघाट में डॉक्टर नहीं होने से न तो उपचार और न ही दवाइयां मिल पा रही हैं.

खनन निभाग ने स्टोन क्रशर को किया सीज, 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया

बजौरा के हाट में लगाए गए स्टोन क्रशर पर दो लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. विभाग की इस कार्रवाई से जिले में अवैध खनन में संलिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. जिला खनन अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि क्रशर को बिना अनुमति के चलाने की शिकायतें विभाग को मिल रही थी.

कसौली की हसीन वादियों का लुत्फ उठा रहे एक्टर गुरप्रीत घुग्गी, बोले: यहां आकर मिलता है सुकून

पंजाबी कलाकार गुरप्रीत सिंह घुग्गी इन दिनों कसौली की हसीन वासियों का लुत्फ उठा रहे हैं. उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि बिना किसी भीड़-भाड़ और शांत वातारण वाली पर्यटन नगरी कसौली में उन्हें जो सुकून मिलता है, वह उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते. इस दौरान उन्होंने प्रशंसकों का भी धन्यवाद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details