हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @11am

By

Published : Oct 15, 2020, 10:59 AM IST

प्रदेश में 31 अक्टूबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे. अटल टनल रोहतांग खुलने के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम केलांग डिपो ने लाहौल-कुल्लू रूट पर एक नई बस सेवा शुरू कर की है. इन दिनों शीत मरुस्थल लाहुल घाटी में फिल्म हंगामा-2 की शूटिंग हो रही है. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

Big news at 11 am
अटल टनल रोहतांग

प्रदेश में 31 अक्टूबर तक छात्रों के लिए नहीं खुलेंगे स्कूल

हिमाचल में 31 अक्टूबर तक छात्रों के लिए स्कूल नहीं खुलेंगे. 31 अक्टूबर तक पुरानी व्यवस्था के आधार पर ही नवीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के छात्र अपने अभिभावकों के अनुमति के साथ स्कूलों में शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए आ सकते हैं.

अटल टनल रोहतांग खुलने से लोगों को राहत

अटल टनल रोहतांग खुलने के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम केलांग डिपो ने लाहौल-कुल्लू रूट पर एक नई बस सेवा शुरू कर की है. एचआरटीसी केलांग डिपो के आरएम मंगल चंद मनेपा ने कहा कि यह बस केलांग से सुबह 6 बजे कुल्लू जाएगी. बस करीब सुबह 10 कुल्लू पहुंचेगी. दिनभर कुल्लू में रहने के बाद दोपहर बाद करीब चार बजे फिर कुल्लू से केलांग के लिए आएगी.

लाहौल में फिल्म हंगामा-2 की शूटिंग

इन दिनों शीत मरुस्थल लाहुल घाटी में फिल्म हंगामा-2 की शूटिंग हो रही है. निर्देशक प्रियदर्शन ने दिनभर खिली धूप के बीच परेश रावल, मीजान जाफरी व परनिथा सुभाष पर दृश्य फिल्माए. स्थानीय समन्वयक अनिल कायस्था ने बताया कि हंगामा-टू फिल्म की शूटिंग लाहुल घाटी के सिस्सू में हुई. अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी मुंबई लौट गई हैं, जबकि रवीना टंडन हिमाचल पहुंची हैं.

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार की करोनो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विपिन सिंह परमार ने कहा कि आज उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया था जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

HPU ने जारी किया पीजी एडमिशन का शेड्यूल

HPU की ओर से पीजी कोर्सेज में प्रवेश का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस बार एचपीयू की ओर से पीजी कोर्सेज में छात्रों को प्रवेश, प्रवेश परीक्षाओं की मैरिट के आधार पर ना देते हुए यूजी की मेरिट पर दिया जा रहा है.

JBT के 17 पदों के लिए इस दिन होगी काउंसलिंग

जेबीटी के 17 पदों पर भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों से बैच वाइज भर्ती की जाएगी. काउंसलिंग प्रक्रिया उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा जिला शिमला के कार्यालय में 27 अक्टूबर को की जाएगी. 9 सितंबर को आयोजित टेट मेरिट काउंसलिंग शामिल होने हो चुके अभ्यर्थियों ने इस काउंसलिंग में दोबारा आने की आवश्यकता नहीं है.

पांवटा पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता

पांवटा साहिब पुलिस ने एक अंतरराज्यीय बाइक चोरों के गैंग को पकड़ा है. पुलिस ने इस गैंग के 10 आरोपियों को हिरासत में लेने के साथ-साथ 9 बाइक रिकवरी की थी. डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर ने अहम भूमिका निभाई है.

महिला T-20 टूर्नामेंट के लिए हिमाचल से सुषमा और हरलीन को मिला मौका

हिमाचल की दो बेटियों को दुबई में खेले जाने वाले टी-20 टूर्नामेंट के लिए चयन हुआ है. क्रिकेटर सुषमा शिमला और हरलीन कांगड़ा जिला की रहने वाली हैं. हालांकि शिमला जिला की सुषमा वर्मा पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रही हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अच्छा अनुभव रखती हैं.

अब श्रद्धालु 22 घंटे कर सकेंगे नैना देवी के दर्शन

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में अब श्रद्धालु 22 घंटे माता के दर्शन कर सकेंगे. इस दौरान लंगर बांटने पर मनाही होगी. नवरात्रों के दौरान भी लंगर बंद रहेगा. इसके अलावा हवन यज्ञ करने व प्रसाद चढ़ाने पर भी मनाही रहेगी.

लाहौल स्पीति में खुलेगा बौद्ध अध्ययन केंद्र

दुनिया भर में बौद्ध धर्म के अनुयायियों और धर्म के अध्ययन में रुचि रखने वालों के लिए लाहौल स्पीति में बौद्ध अध्ययन केंद्र की स्थापना होने वाली है. ये बात जयराम सरकार में तकनीकी शिक्षा और जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details