हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट पर रोक, राष्ट्रपति का हिमाचल दौरा, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jun 10, 2022, 12:54 PM IST

उपमंडल में प्रारंभिक शिक्षा खंड करसोग टू के तहत विभिन्न स्कूलों के लिए हुए पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट घोषित (Part time Multi task worker result) करने पर फिलहाल रोक लग गई है. प्रशासन ने स्कूलों में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के भरे जा रहे पदों को लेकर मिली शिकायतों के बाद इंटरव्यू का परिणाम रोक दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल की खबरें

करसोग में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट पर रोक, शिकायतें मिलने के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

उपमंडल में प्रारंभिक शिक्षा खंड करसोग टू के तहत विभिन्न स्कूलों के लिए हुए पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट घोषित (Part time Multi task worker result) करने पर फिलहाल रोक लग गई है. प्रशासन ने स्कूलों में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के भरे जा रहे पदों को लेकर मिली शिकायतों के बाद इंटरव्यू का परिणाम रोक दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

MC की गाड़ी का पुलिस ने किया 5 हजार का चालान, POLICE और MC कर्मचारियों के बीच बहसबाजी, फिर ये हुआ

राजधानी शिमला के संजौली में सुबह कूड़ा उठाने आई नगर निगम की गाड़ी का पुलिस ने 5 हजार का चालान काट दिया. इस पर नगर निगम कर्मचारियों ने विरोध (Police cut challan of MC Vehicle )जताया. निगम कर्मचारियों के मुताबिक पुलिस जवानों ने अंदर करने की धमकी दी. उसके विरोध में आधा घंटा काम बंद किया गया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पहुंचेंगे धर्मशाला, कल अटल टनल का करेंगे दौरा

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज दो दिन के हिमाचल दौरे पर (Ram Nath Kovind on Himachal tour) आ रहे हैं. आज राष्ट्रपति प्रदेश की पर्यटन एवं बौद्ध नगरी धर्मशाला पहुंचेंगे, जहां वे हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह (Himachal Central University Convocation ceremony) में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे और यहां मेधावी छात्रों को डिग्रियां वितरित करेंगे. वहीं, कल राष्ट्रपति अटल टनल का दौरा करेंगे.

हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने का विरोध, अब अनुसूचित जाति मंच ने दी आंदोलन की चेतावनी

सिरमौर जिले के गिरी पार क्षेत्र को जनजातीय दर्जा दिए जाने को लेकर लोग दो धड़ों में बंट गए हैं. जहां एक ओर गिरी पार के लोग हाटि समुदाय को जनजाती दर्जा न दिए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर गिरी पार के ही अनुसूचित जाति के लोग गिरी पार को जनजातीय का दर्जा (Tribal status to Hati community) दिए जाने का विरोध कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

हिमाचल को पसंद है सूचना का अधिकार, आयोग के पास हर साल आती हैं 60 हजार से अधिक एप्लीकेशन

छोटा पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश सूचना का अधिकार (Himachal Pradesh Right to Information)अधिनियम का बड़ा उपयोग करता है. यहां सूचना मांगने के लिए जनता हर साल 60 हजार से अधिक आवेदन करती है. इस समय हिमाचल प्रदेश में मुख्य सूचना आयुक्त के पद को लेकर चर्चा जोरों पर है. मौजूदा CIC नरेंद्र चौहान इस महीने रिटायर हो रहे हैं.

ऊना में छात्र भिड़े: तेजधार हथियार से एक छात्र पर हमला, 7 पर मुकदमा दर्ज

ऊना में सीनियर सेकेंडरी स्कूल के जमा दो के छात्रों में विवाद होने (Students fight in Una) का मामला सामने आया है. घटना में स्कूली छात्रों ने तेजधार हथियारों से एक छात्र पर वार कर दिया. पुलिस ने इस मामले में पीड़ित छात्र की शिकायत पर 7 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Aam Aadmi Party: हमीरपुर आ रहे हैं केजरीवाल और भगवंत मान, 11 जून को शिक्षकों और अभिभावकों के साथ करेंगे संवाद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान हिमाचल के एजुकेशन हब कहे जाने वाले हमीरपुर जिले में आएंगे. हमीरपुर जिले में आम आदमी पार्टी शिक्षा के (Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann Visit To Hamirpur) जरिए दस्तक देने का प्रयास करेगी. आम आदमी पार्टी हमीरपुर के जिला अध्यक्ष धनीराम धीमान ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 11 जून को हमीरपुर के टाउन हॉल में जनता से सीधा संवाद करेंगे.

चुनावी साल में भाजपा में पावर गेम: होशियार और प्रकाश से भाजपा में कितना होगा उजाला, किसकी मचेगी धूम

चुनावी साल में हिमाचल भाजपा में जबर्दस्त घटनाक्रम पेश आया है. कांगड़ा जिले के देहरा से निर्दलीय विधायक होशियार सिंह व मंडी जिले के जोगिंदर नगर से निर्दलीय विधायक प्रकाश राणा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए. शिमला में पार्टी कार्यालय दीपकमल में उक्त दोनों के पार्टी में शामिल होने के दौरान खुद सीएम जयराम ठाकुर मौजूद थे. इस तरह चुनावी रण से पहले दो निर्दलीय विधायकों के पार्टी में शामिल होने से भाजपा की पावर गेम में मोहरे नए सिरे से सजेंगे.

RAIN IN HIMACHAL: पानी के 6 घड़ों से भरा शिवलिंग का कुंड, जानें हिमाचल में बारिश को लेकर क्या हुई भविष्यवाणी

हमीरपुर जिले में प्रचंड गर्मी से राहत के लिए बारिश (RAIN IN HIMACHAL) हेतु सदियों सदियों पुरानी परंपरा का निर्वहन आज भी किया जा रहा है. बड़सर उपमंडल के ज्योली देवी मंदिर में एक दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है. जिसके चलते काफी संख्या में श्रद्धालु ज्योली देवी मंदिर में शीश निभाने के लिए पहुंच रहे हैं. इस मंदिर की मान्यता है कि माता ज्योली देवी के मंदिर में मौजूद शिवलिंग का कुंड जितने पानी के घड़ों से भरा जाता है. इतने दिन बाद बारिश होती है यह एक पौराणिक मान्यता है.

Flying Restaurant: मनाली में खुला देश का तीसरा फ्लाइंग रेस्टोरेंट, 160 फीट की ऊंचाई पर कुदरती नजारों के बीच करें लंच और डिनर

मनाली में देश का तीसरा फ्लाइंग रेस्टोरेंट खुला (flying restaurant in Manali) है. जहां पर्यटक हवा के बीच स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ प्राकृतिक नजारों का आनंद भी ले सकेंगे. क्या है इस फ्लाइंग रोस्टोरेंट में खास, जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details