हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1pm

By

Published : Mar 17, 2021, 1:15 PM IST

हिमाचल के मंडी से भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा की संदिग्ध अवस्था में दिल्ली में मौत हो गई है. रामस्वरूप शर्मा का शव नार्थ एवेन्यू स्थित उनके फ्लैट से मिला है. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

news
news

मंडी के सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, खुदकुशी की आशंका

मंडी के सांसद रामस्‍वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत हो गई है. राम स्वरूप शर्मा का शव नार्थ एवेन्यू स्थित उनके फ्लैट से मिला है. प्राथमिक जांच में पुलिस ने उनके द्वारा खुदकुशी किए जाने की आशंका जताई है. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

सांसद रामस्वरूप शर्मा से आखिरी मुलाकातें...सीएम जयराम की जुबानी

बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जाहिर किया है. सीएम ने सांसद के साथ हुई अंतिम मुलाकातों का जिक्र करते हुए उन्हें याद किया है. सीएम ने कहा कि राम स्वरूप शर्मा ऐसे व्यक्ति थे जिनकी सरलता उनके जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा थी.

पीएम मोदी का खूब लगाव था सांसद रामस्वरूप से, दूसरी बार जीतने पर बोले थे पीएम, अरे रामस्वरूप फिर जीत गए

सांसद रामस्वरूप शर्मा अपने आप को पीएम मोदी का सुदामा बताते थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रामस्वरूप शर्मा से काफी लगाव रखते थे. जब सांसद दिल्ली में शपथ लेने के लिए गए थे तो उससे पहले नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई तो पीएम ने कहा था-अरे रामस्वरूप फिर से जीत गए. बहुत अच्छा है, अब डटकर जनसेवा करो.

सांसद राम स्वरूप शर्मा को श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

सांसद राम स्वरूप शर्मा की आत्मा की शांति के लिए सदन में कुछ क्षणों का मौन रखा गया. इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही लोकसभा सदस्य रामस्वरूप शर्मा के निधन पर कल तक के लिए स्थगित कर दी गई.

सांसद रामस्वरूप का निधन हिमाचल के लिए बड़ी क्षति : सीएम जयराम ठाकुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि इस घटना से सभी लोग विचलित हैं. परिवार के साथ-साथ संगठन के लिए दुख का समय है.

सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन पर कांग्रेसी नेताओं ने जताया दुख

सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन पर कांग्रेसी नेताओं ने दुख जताया है. कांग्रेस के विधायक रामलाल रामलाल ठाकुर ने कहा कि रामस्वरूप दूसरी बार सांसद बने थे और लोगों में उनका अलग व्यक्तित्व था. उनका जाना प्रदेश के लिये दुखद समाचार है.

क्या तनाव में थे सांसद रामस्वरूप शर्मा, सेहत को लेकर थी परेशानी

सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत हिमाचल में सभी अचंभित रह गए हैं. खबर आ रही है कि सांसद तनाव में थे और स्वास्थ्य संबंधी कुछ दवाएं जो तनाव से भी रिलेटिड थीं, वे ले रहे थे. शिमला में विधानसभा का सत्र चल रहा है. आज सदन में शोक उद्गार लाया जाएगा.

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने में देरी होने पर शिक्षण संस्थान के प्रभारी होंगे जिम्मेदार

प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई कर रहे छात्र अलग-अलग योजनाओं के तहत छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें शिक्षा निदेशालय की ओर से आवेदन करने के लिए 31 मार्च से पहले तक का समय दिया गया है. निदेशालय की ओर से यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि अगर छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने में देरी होती है तो उसके लिए शिक्षण संस्थान के प्रभारी ही जिम्मेदार होंगे

सीडीएससीओ की जांच में रक्तचाप और हृदयाघात की दवाओं के सैंपल फेल, कंपनी को नोटिस जारी

प्रदेश के 3 दवा उद्योगों में निर्मित दवाएं सब्सटेंडर्ड पाई गई हैं. इन दवाओं में उच्च रक्तचाप और संक्रमण के उपचार की दवाएं शामिल हैं. गुणवत्ता के पैमाने पर खरा न उतरने वाली दवा और इंजेक्शन का निर्माण नालागढ़, सोलन और पावंटा साहिब स्थित उद्योगों में हुआ है. इसके अलावा सीडीएससीओ की पड़ताल में उतराखंड, बेंगलुरु, सिक्किम, दिल्ली और यूपी स्थित दवा उद्योगों में निर्मित दवाएं और इंजेक्शन भी फेल हो गए हैं.

ठियोग में 59 पंचायत के लिए सिर्फ 3 आधार केंद्र, दो बंद एक पर लग रही भारी भीड़

ठियोग में आधार बनाने और अपडेट करने में लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. 59 पंचायत के लोगों के लिए ठियोग में तीन केंद्र बनाए गए हैं लेकिन उनमें से सिर्फ एक पर ही काम हो रहा है. एक ही केंद्र पर भारी भीड़ होने के चलते लोगों को कई दिन चक्कर लगाने पड़ते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details