हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 pm

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मनाली में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. गोविंद सिंह ने बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ उनके विधानसभा क्षेत्र में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी ली.

By

Published : May 24, 2021, 1:13 PM IST

top 10
फोटो

  • थम रहा है संक्रमण, कोरोना कर्फ्यू कारगर उपाय: गोविंद ठाकुर

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मनाली में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. गोविंद सिंह ने बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ उनके विधानसभा क्षेत्र में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी ली.

  • जल्द ही हिमाचल में भी लोग खुद कर सकेंगे कोरोना टेस्ट

केंद्र सरकार की ओर से सेल्फ टेस्टिंग किट की लॉन्चिंग के बाद हिमाचल में जल्द इसकी व्यवस्था होगी. अब प्रदेश के लोग भी घर बैठ कर इस किट से टेस्ट की सुविधा पा सकेंगे. बता दें कि इस किट से टेस्ट करने के बाद भी अगर सिंप्टोमेटिक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उसे आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने की सलाह दी जाती है.

  • ऊना में युवक की हत्या, युवती चंडीगढ़ रेफर

पुलिस थाना हरोली के तहत पर अप्पर बढेडा में एक प्रवासी युवक ने मां बेटी सहित करीब आधा दर्जन लोगों पर दराट से हमला कर दिया. इस हमले में 18 वर्षीय प्रवासी युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 वर्षीय किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसे इलाज के लिए क्षेत्रीय अस्पताल के बाद पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया. वहीं, अन्य 4 घायलों का ऊना अस्पताल में उपचार जारी है.

  • मई माह में कटेगी बीमा राशि, बैंक खाते में रखें पर्याप्त बैलेंस- पामा छेरिंग

जिला कुल्लू के पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य प्रबंधक पामा छेरिंग ने जिले के बैंक खाताधारकों से आग्रह किया है कि वह अपने बैंक खाते में आगामी 31 मई तक पर्याप्त धनराशि रखें. योजना का लाभ लेने के उद्देश्य से यह जरूरी है कि 31 मई तक उपभोक्ताओं के खाते में बीमा की कटौती के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध हो.

  • ग्रामीणों ने शिकायत पर कार्रवाई, बिना मास्क घूम रहे पर्यटकों का कटा चालान

जिला कुल्लू के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर कोरोना कर्फ्यू में भी पर्यटकों की आवाजाही जारी है. बंजार के कंडीधार में दिल्ली के चार पर्यटकों को बिना मास्क घूमना भारी पड़ा है. ग्रामीणों ने पर्यटकों को रोककर उन्हें मास्क पहनने के लिए कहा. लेकिन पर्यटक कोरोना नियमों को न मानने को लेकर ग्रामीणों से उलझ पड़े, जिसके चलते ग्रामीणों ने पर्यटकों की शिकायत पुलिस से दी.

  • कोरोना के मामले घटे तो हिमाचल में 15 जून के बाद हो सकती हैं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ हुई इस बैठक में हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बैठक में भाग लिया. बैठक के दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री ने बताया कि 12 अप्रैल को प्रदेश में 12वीं कक्षा की एक परीक्षा हो गई थी. इसके बाद मामलों में इजाफा हुआ. इसे देखते हुए 14 अप्रैल से परीक्षा को स्थगित किया गया. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कोरोना के मामले कम होने पर परीक्षाएं कराने की बात कही.

  • हिमाचल में एक दिन में 59 लोगों की कोरोना से मौत, 1309 मामले आए सामने 4059 संक्रमित हुए स्वस्थ

रविवार को हिमाचल में एक दिन में 59 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. प्रदेश में आज कोरोना के 1,309 नए मामले सामने आए हैं जबकि 4,059 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं.

  • करीब 15 महीनों के बाद भी मलाणा गांव में कोई नहीं हुआ कोरोना संक्रमित, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

विश्व के सबसे पुराने लोकतंत्र कहे जाने वाले मलाणा गांव में अब तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां के लोगों ने कोरोना को देखते हुए सख्त नियम लागू किए हैं. इस गांव में बाहर से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाया गया है. दूसरे गांव के लोग भी मलाणा गांव के मुख्य गेट पर ही मिलते हैं.

  • हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें यहां

मौसम विभाग ने सोमवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश संभावना जताई है. वहीं, बीते रविवार को शिमला और कुछ अन्य क्षेत्रों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह कहा कि आने वाले दिनों में 1 सप्ताह तक प्रदेश के मैदानी इलाकों में मौसम साफ बना रहेगा, जबकि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आज बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है.

  • हिमाचल में इस बार हो सकती है सेब की अच्छी पैदावार, बागवानी विभाग ने जताई उम्मीद

बागवानी विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस बार सेब पैदावार अच्छी होने की उम्मीद है. करीब तीन करोड़ पेटी सेब पैदावार का अनुमान है. ऊंचाई में सेब की सेटिंग के बाद ही पता चलेगा कि कितना सेब होगा.

यह भी पढ़ें :-कलेडा-मझेवटी पंचायत में कोविड के मामले आने के बाद लोगों में डर, प्रधान ने जनता से की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details