हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विदेशी ऐप से मुक्ति दिलाने ने लिए दिल्ली के तीन युवक पंहुचे शिमला, लोगों को कर रहे जागरूक

सोशल मीडिया और इंटरनेट पर विदेशी ऐप के बजाय स्वदेशी ऐप के प्रयोग के लिए दिल्ली के तीन युवकों ने जागरूकता यात्रा शुरू की है. शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कंपनी के संस्थापक नमित भाटी ने कहा कि भारत को विदेशी प्लेटफॉर्म इंटरनेट से मुक्त बनाने के लिए वे अपने दो दोस्तों के साथ 16 हजार किलोमीटर की यात्रा पर निकले हैं और दो राज्यों का भ्रमण कर चुके हैं.

By

Published : Oct 9, 2020, 2:27 PM IST

भारतीय सोशल मीडिया ऐप्स
भारतीय सोशल मीडिया ऐप्स

शिमला:सोशल मीडिया और इंटरनेट पर विदेशी ऐप के बजाय स्वदेशी एप्प के प्रयोग के लिए दिल्ली के तीन युवकों ने जागरूकता यात्रा शुरू की है. इस यात्रा के दौरान वे लोगों को स्वेदशी ऐप अपनाने को लेकर जागरूक कर रहे हैं. नमित भाटी ने अपने दो दोस्तों के साथ स्वदेशी एप्प मेड साइट डॉट कॉम तैयार की है, जिसमें ऑनलाइन पाठ्यक्रम, गरीब बच्चों को मुफ्त में पाठ्यक्रम, गरीब और जरूरतमंदों की मदद के अलावा चैट मैसेजिंग जैसे फीचर है.

शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कंपनी के संस्थापक नमित भाटी ने कहा कि आज के समय मे अधिकतर विदेशी एप्प ही लोग प्रयोग करते हैं, जिससे देश का पैसा बाहर रहा है. भारत को विदेशी प्लेटफॉर्म इंटरनेट से मुक्त बनाने के लिए वे अपने दो दोस्तों के साथ 16 हजार किलोमीटर की यात्रा पर निकले हैं और दो राज्यों का भ्रमण कर चुके हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

नमित भाटी लोगों को स्वदेशी जितनी भी ऐप है, उनका प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत से विदेशी कंपनियां हर साल करोड़ों रुपये कमा रही है और अगर देश के लोग स्वदेशी ऐप अपनाएंगे तो देश का पैसा देश में ही रहेगा. इससे यहां के लोगों को ही रोजगार मिलेगा, जिस तरह से महात्मा गांधी, भगत सिंह , सुभाष चंद्र बोस ने देश को अंग्रेजों से आजादी दिलाई थी वैसे ही अब वह विदेशी ऐप से देश को आजादी दिलाएंगे.

नमित ने कहा कि देश के लोगों ने भी काफी अपनी ऐप बनाई है और लोगों को उसी का प्रयोग करना चाहिए, लेकिन लोगों को इसके बारे में ज्यादा जानकरी नहीं है. उन्होंने लोगों को स्वदेशी ऐप के बारे में जागरूक करने के लिए यात्रा शुरू की है.

पढ़ें:अटल टनल पर राजनीति को लेकर बोले सीएम जयराम ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details