हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सुखविंदर सरकार में 3 अधिकारी देखेंगे ट्रांसफर मामले , जानें कौन क्या देखेगा

By

Published : Jan 3, 2023, 10:31 AM IST

सुखविंदर सरकार ने कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए ट्रांसफर मामलों का काम तीन अधिकारियों को सौंप दिया है. सरकार का मानना है कि इससे फाइलों का बोझ भी कम होगा. वहीं, इसके पहले ट्रांसफर से जुड़े मामलों को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव देखते थे.(Three officers will see transfer cases )

सुखविंदर सरकार में 3 अधिकारी देखेंगे ट्रांसफर मामले
सुखविंदर सरकार में 3 अधिकारी देखेंगे ट्रांसफर मामले

शिमला:हिमाचल की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर मामले अधिकारियों को सौंप दिए हैं. सरकार ने अधिकारियों को आईएएस, एचएएस, शिक्षकों और अन्य विभागों के कर्मचारियों के तबादलों से जुड़े मामले बांट दिए हैं. सरकार द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक मुख्यमंत्री के विशेष सचिव गृह व सतर्कता और निदेशक विजिलेंस राजेश्वर गोयल आईएएस और एचएएस अधिकारियों के तबादलों से संबंधित मामलों को देखेंगे. मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा शिक्षा विभाग से संबंधित ट्रांसफर के मामलों को देखेंगे.

कामकाज में पारदर्शिता लाना मकसद:आदेशों के अनुसार मुख्यमंत्री से विशेष निजी सचिव और विशेष सचिव विवेक भाटिया आईएएस और एचएएस अधिकारियों और शिक्षा विभाग के तबादलों को छोड़कर अन्य ट्रांसफर मामलों को देखेंगे. सरकार द्वारा इस तरह ट्रांसफर मामलों के बंटवारे का मकसद फाइलों का जल्द निपटारा करना और ट्रांसफर से संबंधित कामकाज में पारदर्शिता लाना है. (Sukhvinder Singh government)

सचिवालय के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर:उल्लेखनीय है कि इससे पहले ट्रांसफर से जुड़े मामलों को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव देखते थे, लेकिन काम की अधिक व्यस्तता के चलते कई बार ट्रांसफर से जुड़े मामले लटके रहते थे और इसमें अधिक समय लग जाता था.सरकार की इस नई व्यवस्था से अधिकारियों और कर्मचारियों को सहूलियत होगी. कर्मचारियों और अधिकारियों को ट्रांसफर के सिलसिले में बार-बार सचिवालय नहीं आना पड़ेगा. इससे ट्रांसफर से जुड़े मामलों का निपटारा जल्दी हो सकेगा. (Three officers will see transfer cases )

ये भी पढ़ें : सीएम सुक्खू ने 'मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष' के लिए दिया अपना पहला वेतन

ABOUT THE AUTHOR

...view details