हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

HPBOSE 12th Result 2020: ठियोग की तीन बेटियां टॉप टेन में शामिल

12वीं के नतीजे घोषित करने के बाद वीरवार को ठियोग में खुशी की लहर दौड़ गई. प्रदेश में टॉप 10 में ठियोग उपमंडल की तीन बेटियों ने ठियोग सहित जिला शिमला का नाम रोशन किया है.

By

Published : Jun 18, 2020, 10:24 PM IST

Theog news, ठियोग न्यूज
फोटो.

ठियोग: प्रदेश शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं के नतीजे घोषित करने के बाद वीरवार को ठियोग में खुशी की लहर दौड़ गई. प्रदेश में टॉप 10 में ठियोग उपमंडल की तीन बेटियों ने ठियोग सहित जिला शिमला का नाम रोशन किया है. ठियोग के सरकारी स्कूल चियोग की सिमरन ने कॉमर्स में तीसरा स्थान हासिल किया है.

सिमरन ने कॉमर्स में तीसरा स्थान हासिल कर 96.6 प्रतिशत अंक हासिल किए और अपनी इस सफलता के श्रेय अपने माता पिता और स्कूल के अधयापकों को दिया. सिमरन का कहना है कि उन्होंने लगातार अपनी पढ़ाई साल भर एक क्रम से जारी रखी और देर रात तक उन्होंने अपने टीचरों से बातचीत कर हर समस्या का समाधान पाया जिससे आज उन्हें ये सफलता मिली है. सिमरन का कहना है कि वो CA यानी चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर अपना लक्ष्य हासिल करना करना चाहती हैं.

फोटो.

वहीं, सिमरन के माता पिता ने अपनी बेटी की इस सफलता पर खुशी जाहिर की और कहा कि बेटियां देश का गौरव हैं और उन्हें खुशी है कि एक साधारण परिवार की बेटी ने ये सफलता हासिल की है और इसके लिए सभी अधयापकों की कड़ी मेहनत है. जिससे आज उन्हें गर्व के ये पल देखने को मिले हैं.

स्कूल के प्रधानाचार्य संदीप कुमार ने सिमरन की सफलता पर उसे 1 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की और कहा कि उन्होंने पिछले साल ही ये घोषणा कर दी थी कि अगर उनके स्कूल में कोई टॉप 10 में आता है तो वो उन्हें 1 लाख रुपये का इनाम देंगे. यही नहीं उन्होंने सतोग पंचायत के जुग्गर स्कूल की एक और छात्रा को भी 1 लाख देने का ऐलान किया जो सरकारी स्कूल में पढ़ती हैं. जिसने आर्ट्स में 8वां स्थान हासिल किया.

वीडियो.

ठियोग के फागु में स्थित मॉडर्न पुब्लिक स्कूल की एक छात्रा अमृतांशु ने आर्ट्स स्ट्रीम में प्रदेश भर में तीसरा स्थान हासिल कर 97.2 अंक हासिल कर ठियोग का नाम रोशन किया है. स्कूल की छात्रा अमृतांशु ने भी आने माता पिता और गुरुजनों को सफलता का श्रेय दिया ओर कहा कि उसे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसके इतने अच्छे मार्क्स आये हैं. उसका कहना है कि वो बड़ा होकर प्रशासनिक अधिकारी की पढ़ाई कर देश की सेवा करनी चाहती हैं.

फोटो.

उसके माता पिता का कहना है कि उनकी चार बेटियां हैं और उन्हें खुशी होती है कि उनकी बेटियां अपने मां बाप के नाम देश भर में रोशन कर रही हैं. पेशे से बागवान उनके परिजनों का कहना है कि जो भी सम्भव हो पाएगा अपनी बेटियों को अच्छे मुकाम तक पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि बेटियां बोझ नहीं बल्कि देश की शान होती हैं और उन्हें लड़कों से अधिक अवसर प्रदान कर करने चाहिए.

फोटो.

मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्रधानचार्य सन्तोष खाची का कहना है कि 4 साल की उम्र से अमृतांशु उनके पास आई थी और आज जब उन्होंने 12वीं की क्लास में इतनी अच्छी सफलता हासिल की है तो उन्हें गर्व महासूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि स्कूल में सभी अधयापकों ने बड़ी मेहनत से बच्चों को पढ़ाया है जिसके परिणाम आज स्कूल का नाम रोशन हुआ है.

ठियोग की सतोग पंचायत के झुग्गर की छात्रा साक्षी शर्मा ने भी आर्ट्स में 8वां स्थान हासिल कर 96 प्रतिशत अंक हासिल किए है और इसका श्रेय माता पिता और अपने अध्यापकों को दिया. उन्होंने कहा कि वे आईपीएस में जाकर देश की सेवा करना चाहती हैं. वहीं, चियोग के प्रधानचार्य संदीप कुमार ने इस बेटी को भी 1 लाख की राशि देने का ऐलान किया है. जिस पर साक्षी और उसके परिजनों ने खुशी जाहिर की है और उनका आभार जताया है.

ये भी पढ़ें-शहीद अंकुश ठाकुर रा पार्थिव शरीर कल पहुंचणा पैतृक गांव कड़ोहता

ABOUT THE AUTHOR

...view details