हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आज से फिर बदलेगा मौमस का मिजाज, कहीं बारिश...कहीं होगी बर्फबारी

प्रदेश शीतलहर की चपेट में होने से लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं. सोमवार से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा. कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. पहले हुई बर्फबारी के कारण किन्नौर सहित कई जगह ऐसी है जहां अभी तक जीवन पटरी पर नहीं लौट पाया है.वहीं,शिमला. चंबा और कुल्लू सहित कई जगह पर अभी भी सड़क मार्ग पूरी तरह से नहीं खुलने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jan 20, 2020, 10:07 AM IST

कहीं बारिश कहीं होगी बर्फबारी
आज से फिर बदलेगा मौमस का मिजाज

शिमला : पहाड़ों पर फिलहाल ठंड से लोगों को राहत मिलने वाली नहीं है. आज से प्रदेश में फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा. 22 जनवरी तक मौसम खराब बना रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग ने ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है.


वहीं, रविवार को दिन भर धूप खिली रही ,लेकिन ठंड से लोगों को राहत नहीं मिल पाई. राजधानी शिमला में रविवार को तापमान माइनस 0.6 रिकॉर्ड किया गया. केलांग में माइनस 14 डिग्री तापमान पहुच गया.इसके अलावा कल्पा मनाली डलहौजी, कुफरी में भी तापमान माइनस में रहा .


वहीं, बर्फबारी के बाद सड़कों की बहाली की बात की जाए तो प्रदेश में अभी भी सड़कों पर पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही शुरू नही हो पाई है. रविवार को 2 एनएच सहित 127 सड़कें वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रही. शिमला जोन में 88 सड़कों पर अभी भी वाहनों के पहिए जाम है. चम्बा में 18 ओर मंडी कुल्लु में 19 सड़कें अवरुद्ध है. लोकनिर्माण विभाग सड़कों को बहाल करने में जुटा है.

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया रविवार को प्रदेश भर में मौसम साफ बना रहा .सोमवार से 22 जनवरी तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. उन्होंने बताया इस दौरान फिलहाल भारी बर्फबारी या बारिश के लिए कोई चेतवानी नही है ,लेकिन मौसम खराब रहने से तापमान में गिरवाट दर्ज की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details