हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

वीरभद्र सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित, विक्रमादित्य के चचेरे भाई रिपु दमन ने पूरी की रस्में

By

Published : Jul 17, 2021, 10:14 AM IST

Updated : Jul 17, 2021, 10:21 PM IST

छह बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की अस्थियां शनिवार को गंगा में विसर्जित कर दी गईं. विक्रमादित्य सिंह के चचेरे भाई रिपु दमन ने हरिद्वार में पिंडदान के बाद सुबह 8:40 बजे अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया. विक्रमादित्य सिंह अस्थियां विसर्जित करने नहीं गए थे. विक्रमादित्य सिंह इन दिनों अपने पैतृक निवास पद्म पैलेस रामपुर में ही हैं.

फोटो
फोटो

हरिद्वार/शिमला: हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थियां शनिवार को गंगा में विसर्जित कर दी गईं. विक्रमादित्य सिंह के चचेरे भाई रिपु दमन ने हरिद्वार में पिंडदान के बाद सुबह 8:40 बजे अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया.

इस दौरान पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, पूर्व विधायक सुभाष मंगलेट, सुशांत कपरेट, तारा चंद ठाकुर मौजूद रहे. वहीं, आज दस बजे के बाद प्रदेश के सभी 72 ब्लॉक की नदियों में वीरभद्र सिंह की आस्थियों को प्रवाहित किया जाएगा. सभी ब्लॉक के लिए दो दिन पहले ही अस्थि कलश भेजे गए थे.

विक्रमादित्य सिंह अस्थियां विसर्जित करने नहीं गए थे. विक्रमादित्य सिंह इन दिनों अपने पैतृक निवास पद्म पैलेस रामपुर में ही हैं. बता दें कि बीती 8 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आईजीएमसी शिमला में निधन हो गया था. 9 जुलाई को उनका पार्थिव शरीर पद्म पैलेस रामपुर लाया गया था. 10 जुलाई को वीरभद्र सिंह का अंतिम संस्कार हुआ था. वीरभद्र सिंह छह बार हिमाचल के सीएम रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कई केंद्र में मंत्री पद संभाला था. 1961 में पहली बार वीरभद्र सिंह महासू सीट से लोकसभा का चुनाव जीते थे. कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में उनकी गिनती होती थी.

ये भी पढ़ें:वीरभद्र सिंह ने डांट की जगह दी प्रेम भरी सलाह तो छूट गई बीड़ी पीने की आदत

Last Updated : Jul 17, 2021, 10:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details