हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गृह क्षेत्र रामपुर के सतलुज नदी में वीरभद्र सिंह की अस्थियां विसर्जित

गृह क्षेत्र रामपुर के सतलुज नदी में वीरभद्र सिंह की अस्थियां विसर्जित कर दी गईं. इस मौके पर कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. इससे पहले शनिवार सुबह 8.40 बजे हरिद्वार में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित की गई.

By

Published : Jul 17, 2021, 11:59 AM IST

Updated : Aug 16, 2021, 3:41 PM IST

फोटो
फोटो

रामपुर:हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थियां उनके गृह क्षेत्र रामपुर में सतलुज नदी में विसर्जित कर दी गईं. अस्थियां विसर्जित करने से पहले ब्लॉक कांग्रेस रामपुर की ओर से पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गई.

पूजा-अर्चना के बाद वीरभद्र सिंह की अस्थियां नोगली के पास सतलुज नदी में विसर्जित की गई. इस मौके पर कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. कांग्रेस विधायक नंदलाल भी मौजूद रहे. इससे पहले शनिवार सुबह 8.40 बजे हरिद्वार में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित कर दी गईं. विक्रमादित्य सिंह के चचेरे भाई रिपु दमन ने हरिद्वार में पिंडदान के बाद सुबह 8:40 बजे अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया.

वीडियो

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के बाद अब उनकी अस्थियां प्रदेश के 72 ब्लॉकों में कांग्रेस पार्टी की ओर से विसर्जित किया जा रहा है. 8 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आईजीएमसी शिमला में निधन हो गया था. 9 जुलाई को उनका पार्थिव शरीर पद्म पैलेस रामपुर लाया गया था. 10 जुलाई को वीरभद्र सिंह का अंतिम संस्कार हुआ था. वीरभद्र सिंह छह बार हिमाचल के सीएम रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कई केंद्र में मंत्री पद संभाला था.

ये भी पढ़ें: वीरभद्र सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित, विक्रमादित्य के चचेरे भाई रिपु धवन ने पूरी की रस्में

Last Updated : Aug 16, 2021, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details