हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एमसी शिमला मिले 20 गार्डन बैंच व 10 कूड़ेदान, शहरी विकास मंत्री ने लोगों से किया ये आह्वान

By

Published : Mar 16, 2021, 7:07 PM IST

राजधानी शिमला में स्वच्छता और कूड़े की रिसाइक्लिंग को बढ़ावा देने के लिए शिमला नगर निगम के साथ मिल कर टेट्रा पैक कंपनी की ओर से एक जागरूकता अभियान शुरू किया है. वहीं, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के लोगों से आह्वान किया कि वे स्वच्छता के महत्व को समझें और स्वच्छता की दृष्टि से शिमला शहर को प्रथम पायदान में लाने के लिए अपना भरपूर सहयोग दें ताकि शिमला शहर को स्वच्छता की दृष्टि से भारत वर्ष में प्रथम स्थान मिल सके.

Tetra Pack Company
फोटो

शिमला:राजधानी शिमला में स्वच्छता और कूड़े की रिसाइक्लिंग को बढ़ावा देने के लिए शिमला में नगर निगम के साथ मिल कर टेट्रा पैक कंपनी ने एक जागरूकता अभियान शुरू किया है. इसके लिए मंगलवार को शिमला के रिज मैदान पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शहरी मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल सहित पार्षदों ने शिरकत की.

इस मौके पर टेट्रा पैक ने 20 गार्डन बैंच 10 कूड़ेदान और छोटा शिमला उच्चतम माध्यमिक पाठशाला के बच्चों के बैठने के लिए डेस्क दान दिए. ये गार्डन बैंच, स्कूल डेस्क और कूड़ेदान कंपनी ने कार्टन रिसाइकिल करके तैयार किए हैं.

वीडियो.

शहरी आवास मंत्रालय ने शिमला को दिया पहला स्थान

इस मौके पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने टेट्रा पैक कंपनी का आभार जताते हुए कहा कि शिमला को ईज ऑफ लिविंग सर्वे में देशभर में पहला स्थान मिला है. सर्वे में पहला स्थान मिलने के बाद काफी उद्यमी और कंपनियां यहां आना शुरू हो गई हैं और इसी के चलते आजा टेट्रा पैक कंपनी में सामाजिक दायित्व के तहत गार्डन बैंच, कूड़ेदान और स्कूल में डेस्क दान की है.

इससे पहले भी एक कंपनी ने नगर निगम के सफाई कमियों को मास्क पीपीई किट वितरित की गई थी. उन्होंने कहा कि शहर को नगर निगम के सफाई कर्मी साफ-सुधरा रखने में अपना योगदान दे रहे हैं जिसके चलते ही शहरी आवास मंत्रालय ने शिमला को ईज ऑफ लिविंग सर्वे में पहला स्थान दिया है.

शहरी मंत्री ने लोगों से किया ये आह्वान

शहरी मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के लोगों से आह्वान किया कि वे स्वच्छता के महत्व को समझें और स्वच्छता की दृष्टि से शिमला शहर को प्रथम पायदान में लाने के लिए अपना भरपूर सहयोग दें, ताकि शिमला शहर को स्वच्छता की दृष्टि से भारत वर्ष में प्रथम स्थान मिल सके.

ये भी पढ़ेंः-देवभूमि का एक ऐसा गांव जहां धूम्रपान और सीटी बजाने पर है प्रतिबंध, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details