हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Weather Update: बारिश और ओलावृष्टि के बाद अब धीरे-धीरे बढ़ेगा पारा

By

Published : May 6, 2022, 10:14 AM IST

Updated : May 6, 2022, 12:29 PM IST

कुछ दिनों से बारिश और ओलावृष्टि के बाद प्रदेश में मौसम साफ होने (Clear weather in Himachal) लगा है. बारिश के बाद मौसम सुहाना होने के साथ तापमान में भी कमी आई है,लेकिन 48 से 72 घंटों के बीच मौसम विभाग के मुताबिक तापमान बढ़ेगा. हालांकि ,अभी तेज गर्मी पढ़ने की बात मौसम विभाग के अधिकारियों ने नहीं कही. है.

clear weather in Himachal
हिमाचल में मौसम साफ

शिमला:कुछ दिनों से बारिश और ओलावृष्टि के बाद प्रदेश में मौसम साफ होने (Clear weather in Himachal) लगा है. बारिश के बाद मौसम सुहाना होने के साथ तापमान में भी कमी आई है,लेकिन 48 से 72 घंटों के बीच मौसम विभाग के मुताबिक तापमान बढ़ेगा. हालांकि ,अभी तेज गर्मी पढ़ने की बात मौसम विभाग के अधिकारियों ने नहीं कही है. मौसम विभाग के मुताबिक 5 मई से मौसम साफ होना शुरू हो गया.

बर्फबारी भी हुई: मौमस विभाग के मुताबिक पिछले दिनों लाहौल स्पीति सहित कुछ हिस्सों में बर्फबारी भी रिकार्ड की गई. वहीं, शिमला,कांगड़ा और चंबा में अच्छी बारिश दर्ज की गई. सोलन,कुल्लू, मंडी और शिमला में ओलावृष्टि होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, गर्मी में बाहरी राज्य से घूमने आ रहे पर्यटकों ने बारिश होने के बाद काफी आनंद लिया. पर्यटकों का कहना है कि बारिश होने से मौसम सुहान बना हुआ और घूमने का मजा दोगुना हो गया है.

वीडियो

येलो अलर्ट जारी किया गया था:3 ओर 4 अप्रैल को चंबा, कांगड़ा, मंडी ,सिरमौर ,सोलन में ओलावृष्टि और तेज हवाओं के चलने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया था.शिमला में तो तेज बारिश के कारण प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी में पानी घूस गया.वहीं, चंबा में भी जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग के वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया था कि प्रदेश में 5 मई तक मौसम खराब रहेगा.

Last Updated : May 6, 2022, 12:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details