हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना कर्फ्यू की वजह से ठप पड़ा टैक्सी कारोबार, सब्जी बेचने को मजबूर हुए टैक्सी चालक

By

Published : May 25, 2021, 4:53 PM IST

शिमला में कोरोना कर्फ्यू की वजह से टैक्सी चालकों का काम ठप हो गया है. ऐसे में टैक्सी चालकों के लिए अपने परिवार का गुजर-बसर करना भी मुश्किल हो रहा है. राजधानी शिमला के बालूगंज इलाके में टैक्सी चालक सचिन ने गाड़ी में ही फल बेचना शुरू कर दिया है. सचिन का कहना है कि मकान के किराए से लेकर बच्चों की फीस समेत गाड़ी की किस्त पूरी करना मुश्किल हो गया है.

Photo
फोटो

शिमलाः कोरोना ने पर्यटन कारोबार को बुरी तरह प्रभावित किया है. हिमाचल प्रदेश में पर्यटन कारोबार औंधे मुंह गिरा है. पर्यटन कारोबार से जुड़े टैक्सी संचालक इन दिनों बेहद परेशान हैं. कोरोना कर्फ्यू की बंदिशों की वजह से टैक्सी नहीं चल रही है. ऐसे में टैक्सी संचालकों के लिए घर परिवार का गुजर-बसर करना मुश्किल हो गया है.

टैक्सी चालकों ने फल बेचना किया शुरू

राजधानी शिमला के बालूगंज इलाके में टैक्सी चालक सचिन ने गाड़ी में ही फल बेचना शुरू कर दिया है. सचिन का कहना है कि मकान के किराए से लेकर बच्चों की फीस समेत गाड़ी की किस्त पूरी करना मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि बैंक वाले गाड़ी की किस्त भरने के लिए परेशान करते हैं. ऐसे में सचिन ने फल बेचकर घर परिवार का गुजर-बसर करने का फैसला लिया है.

वीडियो.

सरकार की ओर से नहीं मिली कोई राहत

टैक्सी चालक सचिन ने कहा कि संकट के समय में उन्हें सरकार की ओर से कोई राहत नहीं मिली है. उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस असाधारण परिस्थिति में टैक्सी संचालकों के बारे में सोचा जाए और उन्हें कुछ राहत प्रदान की जाए ताकि वह भी घर परिवार का गुजर बसर कर सकें.

टैक्सी चालकों की मदद करने की गुहार

ऑल देवभूमि टैक्सी यूनियन के संस्थापक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कोरोना की वजह से टैक्सी का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई टैक्सी संचालकों ने काम छोड़ दिया है. उन्हें बैंक और इंश्योरेंस कंपनी की ओर से भी परेशान किया जा रहा है. नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से भी कोई राहत नहीं मिल रही है.

ये भी पढ़ें:सिरमौर में अब पोस्ट कोविड केयर सेंटर खोलने की कवायद शुरू, प्रथम चरण में नाहन से होगी शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details