हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में बोले कश्यप, 2022 में मिशन रिपीट करेगी भाजपा

By

Published : Aug 25, 2020, 9:22 PM IST

बीजेपी की मंगलवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. इस दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने प्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाई. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पालन करने की अपील की.

Suresh Kashyap addresses party workers at BJP state working committee meeting
फोटो

शिमला: मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि हमारे पास देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में और प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जैसा एक सशक्त नेतृत्व है, जिसकी कुशलता और उचित समय पर लिए गए सही निर्णय के कारण कोरोना महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति में आज देश और प्रदेश की स्थिति बहुत बेहतर है.

सुरेश कश्यप ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी से पूरी दुनिया त्रस्त है, लेकिन भारत की स्थिति बाकी देशों से बहुत अच्छी है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों को प्रदेश में लाकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मानवीय दृष्टिकोण का एक अनूठा उदाहरण पेश किया है. कोरोना काल में प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की और अन्य राज्यों को हिमाचल मॉडल अपनाने को भी कहा.

वीडियो रिपोर्ट

सुरेश कश्यप ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार की स्पष्ट नीति साफ नियत और निर्णायक नेतृत्व का परिणाम है कि देश के गरीबों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने में हम आगे बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान गरीब जनता के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया, यह अपने आप में ऐतिहासिक है.

कश्यप ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा कर आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत कर देश के लघु सूक्ष्म एवं मध्य उद्योगों को राहत दी गई है. बेरोजगारों के रोजगार की चिंता की गई, श्रमिकों के हितों का ख्याल रखा गया, किसानों पशुपालकों और मत्स्य पालकों के हितों की रक्षा की गई, यह सरकार सभी वर्गों के बारे में सोचने वाली सरकार है.

केंद्र सरकार ने अपने ऐतिहासिक 6 वर्षों के कार्यकाल में अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं. जिसमें उज्वला योजना, उजाला योजना, 11 करोड़ शौचालयों का निर्माण कर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत की ओर बड़ा कदम, आयुष्मान भारत योजना, जन-धन योजना, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया बड़ी योजनाएं हैं.

कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सशक्त भारत के रूप में निकल रहा है. पिछले दिनों गलवान घाटी में चीनी सैनिकों से हुई झड़प में हमारे सैनिकों ने अदम्य साहस का परिचय दिया था. केंद्र में मोदी जैसा सशक्त नेतृत्व होने के कारण चीन को अपनी सीमा से पीछे हटना पड़ा.

सुरेश कश्यप ने कहा कि 500 वर्षों तक लाखों हिंदुओं के बलिदान के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने का मार्ग प्रशस्त हुआ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सुशासन की एक मिसाल सामने आई है. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार का प्रदेश में पिछले ढाई वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है, प्रदेश सरकार ने जन सेवा को अपना मानकर प्रदेश के प्रत्येक वर्ग का समान विकास किया है.

सुरेश कश्यप ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा कार्यकर्ता एकजुटता से आगे बढ़ते हुए एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार 2022 में रिपीट करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता अनुशासन का पालन करें. उन्होंने कहा कि एक अनुशासित कार्यकर्ता ही आने वाले समय में सभी चुनौतियों का सामना करते हुए 2022 में सरकार को पुनः रिपीट करवा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details