हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 8, 2019, 8:20 PM IST

ETV Bharat / state

जून के पहले हफ्ते में होगा समर फेस्टिवल का आगाज, इस साल रिज मैदान के टैंक पर नहीं सजेगा स्टेज

अंतरराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव इस साल 3 से 6 जून के तक आयोजित किया जाएगा. जल प्रबंधन निगम की तरफ से रिज मैदान में फेस्टिवल आयोजन को लेकर मिली मंजूरी. जून के पहले सप्ताह में होगा आयोजन.

फाइल फोटो.

शिमला: हर साल राजधानी में आयोजित होने वाला अंतरराष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव इस साल 3 से 6 जून के तक आयोजित किया जाएगा. ग्रीष्मोत्सव को लेकर जिला प्रशासन ने इसको लेकर तैयारियां शुरू कर दी है.

फाइल फोटो.

बीते वर्ष पानी के संकट के चलते समर फेस्टिवल का आयोजन नहीं हो पाया था, लेकिन इस बार अब जिला प्रशासन जून के पहले सप्ताह में इसका आयोजन करने जा रहा है. हालांकि रिज के टैंक में पढ़ रही दरारों ने जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी थी. जिला प्रशासन ने फेस्टिवल के लिए जल-निगम प्रबंधन को फेस्टिवल करवाने के लिए आग्रह किया और निगम प्रबंधन ने पहले जायजा लेने के बाद ही प्रशासन को अनुमति देने की बात कही थी. परमिशन न मिलने की स्थिति में प्रशासन ने आइस स्केटिंग रिंक और रानी झांसी पार्क को विकल्प के तौर पर रखा था, लेकिन जल निगम प्रबंधन ने जिला प्रशासन को रिज पर फेस्टिवल करवाने को लेकर हरी झंडी दे दी है.

राजेश्वर गोयल, उपायुक्त शिमला

निगम प्रशासन ने परमिशन देने के साथ प्रशासन को एहतियात बरतने की हिदायत भी दी है. आशियाना के सामने ही फेस्टिवल का स्टेज बनाया जाएगा और टैंक के ऊपर कोई गतिविधियां नहीं की जाएगी. शिमला के उपायुक्त राजेश्वर गोयल ने कहा कि समर फेस्टिवल को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है. रिज के नीचे बने टैंक में दरारें आने से यहां फेस्टिवल करवाने को लेकर संशय बना हुआ था. जल प्रबंधन निगम से इसके लिए अनुमति मांगी गई थी और निगम ने अनुमति दे दी है. जल्द ही फेस्टिवल की रूप रेखा बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा. इस बार रिज के अलावा विभिन जगहों पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. 29 से 31 मई तक कलाकारों के चयन प्रक्रिया होगी.

बता दें कि रिज मैदान में बने टैंक में दरारें आ चुकी हैं. इसको लेकर जल निगम प्रबंधन द्वारा यहां पर कोई बड़े कार्यक्रम न करने को लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है. राजनीतिक दलों को भी यहां रैली करवाने के लिए अनुमति नहीं दी जा रही है. निगम प्रबंधन टैंक में पड़ी दरारों को भरने के लिए विशेषज्ञों की राय ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details