हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल व कॉलेजों में छात्रों को मिलेगी रोजगार से जुड़ी जानकारी, पुस्तकालयों में ऑनलाइन उपलब्ध होगी ये सुविधा

छात्रों को स्कूल, कॉलेज की लाइब्रेरी में ही रोजगार समाचार का ई संस्करण उपलब्ध करवाना होगा. इसे छात्र ऑनलाइन देख कर रोजगार से जुड़ी जानकारी लेने के साथ है अपने करियर के लिए भी बेहतर जानकारी ले सकेंगे. छात्रों को यह सुविधा स्कूल और कॉलेजों के पुस्तकालय में उपलब्ध करवाने के निर्देश शिक्षा विभाग की ओर से जारी कर दिए गए हैं.

By

Published : Sep 13, 2019, 9:02 AM IST

Updated : Sep 13, 2019, 9:54 AM IST

employment news e samachaar library

शिमला: प्रदेश के स्कूल और कॉलेजों में छात्रों को रोजगार से जुड़ी हर एक जानकारी मिल सकेगी. इसके लिए छात्रों को बाहर से रोजगार समाचार पत्र खरीद कर विभिन्न विभागों में निकलने वाली वैकेंसी के बारे में जानकारी नहीं जुटानी होगी. यह जानकारी उन्हें अपने शिक्षण संस्थान चाहे फिर वह स्कूल हो या कॉलेज उसी में ही उपलब्ध हो पाएगी.

शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य और कॉलेजों के प्रिंसिपलों सहित सभी उपनिदेशक को और मुख्य लाइब्रेरियन, सेंट्रल लाइब्रेरी सोलन, राज्य पुस्तकालय शिमला और जिला के सभी पुस्तकालय के लाइब्रेरिन को निर्देश जारी कर दिए हैं. ऐसे में अब छात्रों को रोजगार समाचार के ई संस्करण को पुस्तकालयों में उपलब्ध करवाया जाए.

ये भी पढ़ें: शिक्षा विभाग की ओर से 15 TGT शिक्षकों को नियुक्ति, देखें पूरी लिस्ट

रोजगार समाचार के इस ई- संस्करण का लॉन्च सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया है. इसके बाद अब इसे शिक्षण संस्थानों के पुस्तकालयों में छात्रों की सुविधा के लिए उपलब्ध करवाया जा रहा हैं. इसी उद्देश्य से रोजगार समाचार का ई संस्करण निकाला गया है ताकि छात्रों को सरकारी नौकरियों के बारे में जानकारी मिल सके ओर छात्र इसका लाभ उठा सकें.

उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने निर्देश जारी किए हैं कि सभी पुस्तकालयों में रोजगार समाचार के ई संस्करण को सब्सक्राइब किया जाए जिससे कि छात्रों को रोजगार से जुड़ी सूचना आसनी से मिल सके. इस जानकारी के मिलने से छात्र ना केवल सरकार नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे बल्कि अपने कैरियर से जुड़ा जरूरी मार्गदर्शन भी छात्र रोजगार समाचार में विशेषयज्ञों के संपादकीयों से प्राप्त कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: धर्मशाला उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज, DC ने अधिकारियों संग की बैठक

Last Updated : Sep 13, 2019, 9:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details