हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में अभी-अभी आए हैं राजीव शुक्ला, BJP से पहले कांग्रेस को समझें: त्रिलोक जम्वाल

By

Published : Sep 25, 2020, 4:33 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 11:03 PM IST

बीजपे नेता त्रिलोक जम्वाल ने हिमाचल के नव नियुक्त प्रभारी राजीव शुक्ला को सलाह देते हुए कहा है कि अभी वह हिमाचल में नए-नए आएं हैं, पहले वह अलग-अलग धड़ों में बंटी हुई हिमाचल कांग्रेस को समझे. बाद में बीजेपी पर टिप्पणियां करें.

BJP leader trilok jamwal
BJP leader trilok jamwal

शिमला: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने शिमला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला प्रदेश में अभी-अभी आए हैं और वह पहले प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को समझ लें और उसके बाद अपनी टिप्पणियां करें.

त्रिलोक जम्वाल ने बताया कि जिस प्रकार से कांग्रेस किसान फार्म बिल पर विरोध कर रही है और जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है, वह तथ्यहीन है. उन्होंने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार ने किसानों के हित में दो बिल पारित किए हैं. उससे आने वाले समय में किसानों की आय दोगुना होना निश्चित है, यह दो बिल किसानों की दशा और दिशा बदलने वाले हैं.

वीडियो.

त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि जिस प्रकार से कांग्रेस न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों को गुमराह कर रही है, उसमें मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त नहीं हुआ है, बल्कि कुछ दिन पहले यह बड़ा है. जिसका 106% तक का फायदा किसानों को होने जा रहा है. दूसरा मुद्दा जिस पर कांग्रेसी जनता को गुमराह कर रही है. वह एपीएमसी का है और केंद्र और प्रदेश सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एपीएमसी समाप्त नहीं होगी.

हिमाचल प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार ने समय-समय पर किसानों के लिए सकारात्मक कदम उठाए हैं. जब किसानों पर आर्थिक तंगी थी तो केंद्र सरकार ने प्रत्येक किसान को छह हजार प्रति वर्ष देने का निर्णय लिया और इसके तहत 10 करोड़ किसानों को 93 हजार करोड़ रुपए आवंटित किए गए.

त्रिलोक जम्वाल ने आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस पार्टी को आज से पहले कभी भी किसानों की याद नहीं आई तो आज क्योंकि जिस प्रकार से केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के लिए कार्य कर रही है उससे कांग्रेसी बौखला गई है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसानों को देश की रीड की हड्डी मानती है और उनकी सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. आने वाले समय में भी भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता किसानों कि हर प्रकार से सहायता करेंगे.

केंद्र सरकार के इन दो दिनों से किसानों के जीवन से बिचौलियों की प्रथा की समाप्ति हो जाएगी और यही सबसे बड़ा कारण है, जिसकी वजह से कांग्रेस पार्टी तिलमिला रही है. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा बिचौलियों का साथ दिया है ना कि किसानों का.

पढ़ें:राजीव शुक्ला ने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Last Updated : Oct 4, 2020, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details