हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

घरेलू हिंसा की शिकायतों के लिए राज्य महिला आयोग ने जारी किया व्हाट्स एप नम्बर

कोरोना कर्फ्यू के दौरान राज्य महिला आयोग कोे महिला उत्पीडन की शिकायतें मिल रही हैं, जिसको लेकर राज्य महिला आयोग ने व्हाट्स एप नम्बर 94598-86600 जारी किया है. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. डेजी ठाकुर ने बताया कि पीड़ित महिला इस नम्बर पर अपनी लिखित शिकायत की फोटो भेजनी होगी, जिसके बाद आयोग के पास जो शिकायतें आएगी उन्हें संबंधित पुलिस थाना को भेजा जाएगा.

By

Published : May 16, 2021, 10:59 PM IST

sml
फोटो

शिमलाःमहिलाओं की मदद के लिए राज्य महिला आयोग ने व्हाट्स एप नम्बर जारी किया है. कोरोना कर्फ्यू के दौरान राज्य महिला आयोग कोे महिला उत्पीड़न की शिकायतें मिल रही हैं, जिसको लेकर आयोग ने महिलाओं की सहायता के लिए व्हाट्स एप नम्बर जारी किए हैं.

24 घंटे उपलब्ध रहेगी सुविधा

राज्य महिला आयोग ने व्हाट्स एप नम्बर 94598-86600 जारी किया है. इस नम्बर पर पीड़ित महिला अपनी शिकायत भेज सकती है. पीड़ित महिला को लिखित शिकायत की फोटो आयोग के इस व्हाट्स एप नम्बर पर भेजनी होगी. साथ में ही सामाजिक, न्याय व अधिकारिता विभाग के व्हाट्स एप हेल्पलाइन नंबर 76500-66994 पर भी महिला की सहायता के लिए जारी किए है. ये सुविधा 24 घंटे दी जाएगी.

शिकायत मिलने के बाद मामले पर की जाएगी कार्रवाई

व्हाट्स एप व हेल्पलाइन नम्बर पर शिकायत मिलने के बाद मामले पर कार्रवाई की जाएगी. राज्य महिला आयोग के अनुसार कोरोना कर्फ्यू के दौरान घरेलू हिंसा और साइबर क्राइम की शिकायतें ज्यादा मिल रही हैं. साइबर क्राइम मामलों की जानकारी संबधित पुलिस थाने में भी दी गई है ताकि मामले पर कार्रवाई हो सके.

गौरतलब है कि राज्य महिला आयोग ने पिछले वर्ष भी महिलाओं की सुविधा के लिए व्हाट्स एप नम्बर जारी किया था. इस दौरान घरेलू हिंसा के कई मामले सामने आए थे. इस बार भी आयोग ने प्रदेश में लगे कोरोना कर्फ्यू के बीच महिलाओं की शिकायतों के लिए व्हाट्स एप नम्बर जारी किया है.

पीड़ित महिला को अपनी लिखित शिकायत की भेजनी होगी फोटो

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. डेजी ठाकुर ने बताया कि घरेलू हिंसा व अन्य शिकायतों के लिए व्हाट्स एप नम्बर 94598-86600 जारी किया गया है. पीड़ित महिला इस नम्बर पर अपनी लिखित शिकायत की फोटो भेजनी होगी, जिसके बाद आयोग के पास जो शिकायतें आएगी उन्हें संबंधित पुलिस थाना को भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में एक दिन में रिकॉर्ड 70 लोगों की कोरोना से मौत, 4974 लोग हुए स्वस्थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details