हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बुधवार से काले बिल्ले लगाकर काम करेगा राज्य तकनीकी कर्मचारी संघ, इस दिन से भूख हड़ताल की चेतावनी

By

Published : Jul 27, 2021, 6:55 PM IST

हिमाचल प्रदेश राज्य तकनीकी कर्मचारी संघ बुधवार के काले बिल्ले लगाकर काम करेगा. संघ का कहना है कि विद्युत बोर्ड ने मांगों को नहीं माना तो 2 अगस्त से क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

हिमाचल
हिमाचल

शिमला: मंगलवार को प्रदेश राज्य तकनीकी कर्मचारी संघ (State Technical Employees Union) ने कालीबाड़ी हॉल (Kalibari Hall) में बैठक कर अहम मुद्दों पर बात की. प्रदेशाध्यक्ष दूनी चंद ठाकुर (State President Dooni Chand Thakur) ने बताया विद्युत बोर्ड प्रबंधक (Electricity Board) मांगों को लागू नहीं करेगा तो बुधवार से तकनीकी कर्मचारी काले बिल्ले (black badges) लगा कर 7 दिनों तक काम करेंगे. वहीं, 2 अगस्त को प्रदेश पदाधिकारी विद्युत मुख्यालय में क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि वह भी 21 जनवरी 2019 को की गई घोषणाओं को लागू किया जाए. इसके लिए सर्विस कमेटी (service committee) की बैठक करने के आदेश दिया जाए, ताकि वित्त सचिव भी शामिल हो सके. उनको भी निर्देश दिया जाए कि वह भी बैठक में सहयोग करें.

उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से तकनीकी कर्मचारियों के मुद्दों पर कुछ नहीं हुआ. उन्होंने कहा संघ अपनी मांगों को लेकर 2 सालों से बोर्ड के साथ वार्ता कर रहा है, लेकिन अभी तक कोई सार्थक परिणाम बोर्ड प्रबंधन की तरफ से देखने को नहीं मिला.

उन्होंने कहा कि बोर्ड ने बैठक में तो सभी माांगों को मान लिया था, लेकिन अभी तक उन मांगों को लागू नहीं किया गया. इसकी वजह से 19 जुलाई को मजबूरन धरना प्रदर्शन (Demonstration) करना पड़ा था, लेकिन बोर्ड अभी भी हमारे प्रति उदासीन रवैया अपना रहा है.

ये भी पढ़ें:पठानकोट-मंडी NH पर भूस्खलन की चपेट में आई कार, चालक को निकाला छत काटकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details