हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शनिवार को हुई राज्य सहकारी बैंक की आम बैठक, कर्मचारियों की पेंशन बढ़ोतरी पर लगी मुहर

शनिवार को निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बैंक ने अपने पुराने प्रतिनिधियों को सम्मानित करने का फैसला लिया गया. बैंक ने कर्मचारियों के लिए बैंक के पेंशन शेयर को दो फीसदी बढ़ाने का निर्णय लिया.

By

Published : Nov 30, 2019, 2:19 PM IST

Published : Nov 30, 2019, 2:19 PM IST

Updated : Nov 30, 2019, 2:40 PM IST

राज्य सहकारी बैंक State Cooperative Bank.
कर्मचारियों की पेंशन बढ़ोतरी पर लगी मुहर.

शिमला: देश भर में सहकारी बैंकों से गड़बड़ी की खबरें आ रही है, लेकिन हिमाचल का राज्य सहकारी बैंक दिन प्रतिदिन प्रगति के पथ पर अग्रसर है. शनिवार को राज्य सहकारी बैंक निदेशक मंडल की बैठक का आयोजन किया गया.
बैठक की अध्यक्षता बैंक के अध्यक्ष खुशीराम बालनाटाह ने की. बैठक में सेवानिवृत्त कर्मियों की पेंशन बढ़ाने का निर्णय लिया गया. बैठक में बैंक ने अपने पुराने प्रतिनिधियों को जो कई वर्षों से लगातार साधारण अधिवेशन में भाग लेते आ रहे हैं, उन्हें सम्मानित करने का फैसला भी लिया.

वीडियो रिपोर्ट.

बैंक ने कर्मचारियों के लिए बैंक के पेंशन शेयर को दो फीसदी बढ़ाने का निर्णय लिया है और शनिवार को होने वाली आम सभा में प्रस्ताव पर मुहर लगेगी. राज्य सहकारी बैंक अभी तक अपने शुद्ध लाभ का तीन प्रतिशत ही पेंशन शेयर के तौर पर देता है. इस फैसले के बाद दो फीसदी बढ़ोतरी के साथ यह पांच फीसदी हो जाएगा.

निदेशक मंडल की बैठक में ऋण मामलों के साथ-साथ नई ऋण योजनाओं को भी स्वीकृति दी गई. बैंक ने मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ की राशि का योगदान देने का भी फैसला लिया. नाबार्ड के निरीक्षण अधिकारियों ने वित्त वर्ष 2018-19 से संबंधित बैंक की वैधानिक निरीक्षण रिपोर्ट निदेशक मंडल के समक्ष पेश की.

Last Updated : Nov 30, 2019, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details